Breaking News

जानें आखिर क्या है मदर ऑफ आल बम, जिसे अमेरिका ने गिराया आईएस के ठिकानों पर

वाशिंगटन,  अमेरिकी सेना ने लड़ाई के लिए तैनात अपना अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट सुरंग परिसर में गुरुवार को गिराया। पेंटागन ने कहा कि जीबीयू 43ःबी मैसिव ऑर्डिनेंस एयर ब्लास्ट बम नंगरहार प्रांत के अचिन जिले में आईएसआईएस खोरासन के एक सुरंग परिसर में गिरा। इस बम का उपनाम ‘मदर ऑफ ऑल बॉम्स’ (एमओएबी) है। पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टम्प ने बताया कि इस हथियार का लड़ाई में पहली बार इस्तेमाल किया जा रहा है।

21600 पौंड वजनी जीपीएस निर्देशित एमओएबी अमेरिका का सबसे शक्तिशाली गैर परमाणु बम है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में बम गिराए जाने की अनुमति दी थी और उन्होंने इस अभियान को अत्यंत सफल करार दिया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, यह वास्तव में एक सफल अभियान रहा।

हमें हमारी सेना पर गर्व है। ट्रंप ने कहा, मुझे नहीं पता कि इससे उत्तर कोरिया को संदेश मिलता है या नहीं। इससे कोई अंतर नहीं पड़ता। उत्तर कोरिया एक समस्या है। इस समस्या का समाधान निकाला जाएगाा। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने  कहा कि बम अफगानिस्तान में स्थानीय समयानुसार शाम करीब सात बजे गिराया गया।