Breaking News

तेल की कीमतों में कमी के लिए फेक न्यूज मीडिया ठहरा रहा जिम्मेदार -डोनाल्ड ट्रंप

मास्को,स्पूतनिक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि फेक न्यूज मीडिया उन्हें कच्चे तेलों की कीमतों में कमी आने के कारण कथित रुप से दोषी ठहरा रहा है।

ट्रंप ने ट्विटर पर कहा आप सिर्फ फेक न्यूज मीडिया से पार नहीं पा सकते हैं। आज की बड़ी खबर यह है कि मेरी कड़ी मेहनत से गैसोलीन कच्चे तेलों की कीमतें गिरी हैं जिससे अधिक से अधिक लोग अपनी गाड़ियां चला रहे हैं और तेल की कीमतें कम होने से देश में यातायात जाम होने के लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूँ। अमेरिका में गुरुवार को मनाये जाने वाला थैंक्सगिविंग डे के दिन छुट्टी होती है। छुट्टी की पूर्व संध्या आमतौर पर यातायात के मामले में व्यस्ततम दिनों में से एक है क्योंकि इस दिन बड़ी संख्या में लोग देश भर में अपने परिवारों और दोस्तों से मिलने के लिए अपने वाहनों से यात्रा करते हैं।

ट्रंप विश्व बाजार के सबसे बड़े तेल उत्पादकों में से एक सऊदी अरब पर पहले से अधिक तेल उत्पादन पर दवाब बना रहे थे ताकि वैश्विक बाजार से ईरान का तेल प्रभुत्व को कम किया जा सके तथा कच्चे तेल की कीमतों में कमी लाया जा सके। पत्रकार जमाल खशोगी की तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में हत्या किये जाने के रियाद की स्वीकारोक्ति के बावूजद अमेरिका के सऊदी को समर्थन जारी रखने के वक्तव्य के बाद गत सप्ताह कच्चे तेलों की कीमतों में काफी कमी आई है। खशोगी की हत्या की अमेरिका समेत विभिन्न देशों की सरकारों तथा अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने विरोध किया था।