Breaking News

दक्षिण कोरियाई मीडिया ने गठबंधन को दी ट्रंप खतरे की चेतावनी

सोल, दक्षिण कोरिया की मीडिया ने उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों पर चल रहे तनाव के बीच अपने प्रमुख सहयोगी देश अमेरिका के साथ गठबंधन पर मंडरा रहे ट्रंप खतरे के प्रति आगाह किया है। दक्षिण कोरिया और अमेरिका दोनों एक रक्षा समझौतों से जुड़े हुए है और 28 हजार 500 अमेरिकी सैनिक दक्षिण कोरिया में तैनात है।

सीएम योगी के साथ दिखे, हत्यारोपी अमनमणि त्रिपाठी, क्या अब बीजेपी के लिये दाग अच्छे हैं ?

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था कि परमाणु हथियार संपन्न देश उत्तर कोरिया से किसी भी तरह के खतरे से सोल को बचाने के लिए वहां लगाए जा रहे अमेरिकी मिसाइल रक्षा तंत्र के लिए सोल को एक अरब डॉलर का भुगतान करना चाहिए। इसके अलावा ट्रंप ने पांच साल पहले हुए द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते को भयानक करार देते हुए इसे हिलेरी द्वारा किया गया स्वीकार नहीं करने योज्ञ समझौता बताया और इस पर दोबारा बातचीत करने की बात की।

बाबरी ढांचा गिराने के आरोपी ने किया, बड़ा खुलासा ?

ट्रंप की इस टिप्पणी से सोल स्तब्ध रह गया। साथ ही दक्षिण कोरिया के नेताओं ने टर्मिनल हाई एल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (थाड़) सिस्टम के लिए भुगतान करने की उनकी मांग को खारिज कर दिया। दक्षिण कोरिया के प्रमुख समाचार पत्र चोसन की आज पहले पेज की हेड़लाइन है ट्रंप के बड़बोलेपन से कोरिया अमेरिका गठबंधन का भविष्य अधर में इसके संपादकीय में कहा गया, ये ऐसे मुद्दे हैं जो कि धन से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।

 सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

संपादकीय में आगे कहा गया कि, सोल को भविष्य के लिए विभिन्न सहायक योजनाएं तैयार रखनी चाहिए। एक अन्य समाचार पत्र जोंगअंग इबो ने ट्रंप प्रशासन पर भ्रम पैदा करने वाले और परस्पर विरोधी बयान देने का आरोप लगाया जिससे अराजक स्थिति पैदा हो गई है तथा यह द्विपक्षीय संबंधों के लिए बड़ा झटका है।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त