Breaking News

दलित छात्रा के हत्यारे की गिरफ्तारी न होने पर भड़के लोग, आंदोलन की चेतावनी

पटना ,चार दिन पूर्व दलित छात्रा की हुयी हत्या में शामिल मुख्य आरोपी समेत अन्य नामजद आरोपियों को तीन दिन के अंदर गिरफ्तार किये जाने की आज मांग करते हुए उद्वेलित लोगों ने कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी उग्र आंदोलन चलायेगी ।

लोकतांत्रिक विकास पार्टी ;लोविपाद्ध ने कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र में चार दिन पूर्व दलित छात्रा की हुयी हत्या में शामिल मुख्य आरोपी मनोज सिंह उर्फ नेताजी समेत अन्य नामजद आरोपियों को तीन दिन के अंदर गिरफ्तार किये जाने की आज मांग करते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी उग्र आंदोलन चलायेगी । लोविपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल कुमार ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के बरौरा गांव की रहने वाली दलित छात्रा गांव के ही एक बैंक से तीन जनवरी को चार हजार रुपये जब निकालने गयी थी तब उसी गांव के रहने वाले दबंग मनोज सिंह उर्फ नेताजी ने उसके खाते की राशि निकालने के लिये अंगूठे का निशान ले लिया। इसके बाद दबंग मनोज से राशि लेने के लिये छात्रा 15 जनवरी तक बैंक दौड़ती रही लेकिन उसे राशि नहीं मिली ।

कुमार ने कहा कि इससे परेशान होकर छात्रा ने रामगढ़ थाना में मनोज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी । प्राथमिकी दर्ज होने के बाद मनोज ने छात्रा से प्राथमिकी वापस लेने को कहा और उसके बाद चार हजार रूपये देने की बात कही । उन्होंने कहा कि मनोज ने छात्रा और उसकी मां को 16 जनवरी को रामगढ़ थाना में दर्ज प्राथमिकी वापस लेने के बहाने अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गया और रास्ते में उसकी मां को उतार दिया।

लोविपा अध्यक्ष ने कहा कि इसके बाद छात्रा का शव मोहनिया के निकट रेलवे पटरी से बरामद किया गया। बरामद शव पर कही भी कटे का निशान नहीं मिला है ऐसे में पुलिस का यह कहना कि छात्रा ने आत्महत्या की है यह सरासर गलत है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस और सामान्य प्रशासन के अधिकारी मनोज को बचाने के लिये मनगढंत कहानी बना रहे हैं। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद उनके नेतृत्व में पार्टी का एक शिष्टमंडल जब पीड़ित परिवार से मिलकर लौट रहा था तब स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने शिष्टमंडल में शामिल नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले की लीपापोती की जा रही है लेकिन पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है और यदि तीन दिनों के अंदर मनोज समेत नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुयी तो चरणबद्ध आंदोलन चलाया जायेगा।