Breaking News

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने देश के युवाओं से फिटनेस को तवज्जो देने की अपील की

 

मुंबई, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने देश के युवाओं से खेल गतिविधियों में शामिल होकर स्वस्थ बने रहने की अपील करते हुए आज यहां कहा कि युवा और अस्वस्थ जनसंख्या देश के लिए घातक है। तेंदुलकर को आज यहां एक समारोह में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया का ब्रांड दूत नियुक्त किया गया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि वर्ष 2020 तक भारत जनसंख्या की दृष्टि से युवा देश बन जाएगा। युवा और अस्वस्थ जनसंख्या देश के लिए घातक है।

भारत को जरूरत है कि उसके युवा खेल गतिविधियों में अधिक से अधिक भागीदारी करें। इस अवसर पर एसपीएन ने दो नए खेल चैनलों सोनी टेन 2 एचडी और सोनी टेन 3 एचडी शुरू करने की भी घोषणा की। इस तरह से उसके अब कुल 11 खेल चैनल हो गए हैं जिनमें 6 एचडी चैनल हैं। तेंदुलकर ने कहा कि खेल मेरी जिंदगी है। यह मेरे लिए आक्सीजन की तरह है। इसके बिना जीना मुश्किल है। कई लोग इसे पेशा कहते हैं लेकिन मुझे इसे पेशा कहना पसंद नहीं है। मैं इसे जुनून कहता हूं। मैं हमेशा खेलों के प्रति जुनूनी रहा। उन्होंने इसके साथ ही उम्मीद जताई कि 6 से 27 अक्तूबर तक होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचेंगे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले इस स्टार बल्लेबाज ने कहा कि जब मैं 16 साल का था तो तब मैंने शुरूआत की थी और इसलिए आपको इस टूर्नामैंट में भी विश्वस्तरीय खिलाड़ी दिखेंगे। मैं इसको लेकर उत्साहित हूं। किसी भी खेल के विश्व कप में खिलाड़ी किसी भी तरह से समझौता नहीं करना चाहते हैं और अन्य को कोई ढील नहीं देना चाहते हैं। मैं जब रियो (पिछले साल ओलिंपिक खेलों के दौरान) में था तब मैंने रग्बी 8 देखा जिसमें महिलाएं खेल रही थी। उसे देखना शानदार अनुभव था।