Breaking News

दिल्ली की जहरीली हवा से निपटने के लिए किया गया ये हाईटेक इंतजाम

नई दिल्ली,सर्दियों में प्रदूषण और ठंड से होने वाले स्मॉग से निपटने की दिल्ली सरकार ने आज  एंटी स्मॉग गन का प्रयोग किया. योजना के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे  पर आज स्मॉग गन का ट्रायल किया गया.

उपचुनाव से पहले बड़ा राजनीतिक दांव, सामने आया जयललिता का ये आखिरी विडियो

मायावती ने यूपीकोका को लेकर किया बड़ा खुलासा….

सरकार अब एंटी स्मॉग गन के जरिए जरीली हवा से निपटने की कोशिश कर रही है. दिल्ली में इसकी टेस्टिंग चल रही है. इस गन को पानी की टंकी से जोड़ा गया है. जिससे स्मॉग गन हवा में पानी की बेहद महीन बौछार करता है. हवा में पानी जाने से जहरीले कण और धूल के कण जो प्रदूषण को बढ़ाते हैं वह नमी के साथ गिर कर नीचे बैठ जाएंगे.

 बहुजन समाज पार्टी के एक और पूर्व MLC,  समाजवादी पार्टी में शामिल

शिवपाल यादव का बड़ा खुलासा, कहा- योगी सरकार ने यह संशोधन भ्रष्टाचार बढ़ाने के लिए किया

दिल्ली सेक्रेटेरियट में एंटी स्मॉग गन की टेस्टिंग की गई. उस दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन मौजूद थे. लेकिन अधिकारियों की मानें तो इस डिवाइस को यूज करने के लिए अभी और टेस्टिंग की जरूरत है.

सरकार के उत्पीड़न पर, जब सदन मे रोने लगा MLC, तो सभापति रमेश यादव ने लिया बड़ा एक्शन

योगी सरकार मे सड़कों की गड्ढामुक्ति के नाम पर हुआ घोटाला – अखिलेश यादव

इस डिवाइस की कीमत 20 लाख है. इस मशीन को बनाने वाली कंपीन क्लाउड टेक के निर्माता का कहना है कि इस डिवाइस से पानी की बौछार 50 मीटर ऊपर तक जा सकती है.  दिल्ली के आनंद विहार इलाके में स्मॉग गन का ट्रायल किया गया.  आनंद विहार को सबसे प्रदूषित क्षेत्र माना जाता है. इसलिए इसे चुना गया है. ये उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से सटा हुआ है.

राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव को लेकर दिया चौकाने वाला बयान…..

क्रिसमस विरोध पर ये क्या बोल गये अखिलेश यादव…