Breaking News

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर

नयी दिल्ली, यमुना के जल स्तर में बढ़ोतरी जारी है और नदी आज तीसरे दिन भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। अधिकारियों ने बताया कि बारिश के कारण नदी के जल स्तर में वृद्धि को देखते हुए लोहा पुल को वाहनों के यातायात के लिए कल बंद कर दिया गया था। इसी बीच आज दोपहर एक बजे तक हथिनीकुंड बैराज से 31,342 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली रेलवे पुल और पल्ला बैराज पर पानी का स्तर क्रमश: 205.7 और 211.42 मीटर है। उन्होंने बताया कि खतरे का निशान 204.83 मीटर पर है। शनिवार को नदी का जल स्तर 205.30 पर पहुंच गया था। इसके बाद अधिकारियों ने नदी के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालने के लिए अभियान चलाया था।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल अक्षरधाम और पांडव नगर सहित शहर के निचले इलाकों से लोगों को निकालने के लिए चल रहे अभियान का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील भी की। इससे पहले खबर आई थी कि शहर के कई घर पानी में डूब गये हैं और उनमें रहने वाले लोग सड़कों पर रह रहे हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को उचित प्रबंध करने का निर्देश दिया था। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने के लिए राष्ट्रीय राजधानी की सरकार ने कल बाढ़ नियंत्रण कक्ष और 24 घंटे काम करने वाले आपातकालीन संचालन केंद्र की स्थापना की।