Breaking News

दुनियाभर में ठप होने के बाद फिर शुरू हुआ YouTube

नई दिल्ली ,वीडियो वेबसाइट यूट्यूब की परेशानी दूर कर ली गई है। आज सुबह यूट्यूब का सर्वर पूरी दुनिया में ठप हो गया था। किसी भी देश के इंटरनेट यूजर इस साइट का प्रयोग नहीं कर पा रहे थे। इस दौरान यूट्यूब की वेबसाइट खोलने पर या तो वेबसाइट ही नहीं खुल रही थी या वीडियो प्ले नहीं हो रहे थे।

 यूट्यूब ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी। इस दौरान यूजर्स यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को ऐक्सेस नहीं कर पा रहे थे। हालांकि कंपनी ने कुछ ही समय के बाद तकनीकी गड़बड़ियों को दूर कर लिया। इसके बाद यूट्यूब पहले की तरह चलने लगा। दुनिया का सबसे लोकप्रिय विडियो प्लैटफॉर्म यूट्यूब डाउन होने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर #YouTubeDown टॉप ट्रेंड बन गया।

तकनीकी गड़बड़ियों को दूर करते हुए कंपनी ने अपने पुराने ट्वीट को कोट करते हुए ट्वीट किया, ‘हम वापस आ गए हैं। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद। अगर आपके सामने अभी भी डाउन जैसा इशू आ रहा है तो कृपया हमें बताएं।’ बता दें, यूट्यूब डाउन होन पर जब लोग यूट्यूब ओपन कर रहे थे तो उन्हें विडियोज की जगह बंदर दिख रहा था।

इससे पहले यूट्यूब डाउन होने पर कंपनी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी। यूट्यूब ने ट्विटर पर पोस्ट जारी कर कहा, ‘यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक को लेकर आपकी रिपोर्ट्स के लिए धन्यवाद। हम इस समस्या से निजात पाने के लिए कार्य कर रहे हैं। समस्या दूर होने पर आपको सूचना दे दी जाएगी। इस समस्या की वजह से आपको होने वाली दिक्कत के लिए हम माफी चाहते हैं।’