Breaking News

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रम्प लेंगे सिर्फ एक डॉलर वेतन, छुट्टी एक भी नही

trumpवॉशिंगटन,  अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह देश के राष्ट्रपति को मिलने वाले 400,000 डॉलर के वेतन के बजाय पूरे साल भर में बतौर वेतन केवल एक डॉलर लेंगे और छु्िटयां नहीं लेंगे।

वेतन के बारे में पूछे जाने पर 70 वर्षीय ट्रम्प ने बताया ‘‘नहीं, मैं वेतन नहीं लेने वाला हूं। मैं यह नहीं ले रहा हूं।’’ उन्होंने इसके साथ ही अपने उस वादे की पुष्टि की जो सितंबर माह में चुनाव प्रचार के लिए बनाये गये एक वीडियो में उन्होंने किया था।
उन्होंने  कहा ‘‘मेरे विचार से मुझे एक डॉलर वेतन लेकर नियम का पालन करना है, इसलिए मैं साल में बतौर वेतन एक डॉलर लूंगा। ’’ ट्रम्प ने कहा कि वह नहीं जाानते कि अमेरिकी राष्ट्रपति का वेतन कितना है। उन्होंने कहा कि वह छुट्टी भी नहीं लेंगे।
नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा ‘‘हमारे पास बहुत काम है। बहुत काम करना है और मैं यह लोगों के लिए करना चाहता हूं।’’ अपने लिए छुट्टियों से इंकार करते हुए उन्होंने कहा ‘‘मैं यह करना चाहता हूं। हमें करों की दर घटानी है। हम स्वास्थ्य की देखभाल :हेल्थकेयर: के लिए काम करेंगे। मेरा मतलब है कि बहुत कुछ करना है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम लोग ज्यादा छुट्टियों करेंगे।’’

मंगलवार को राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया। चुनाव के नतीजों से कई लोग हतप्रभ रह गए क्योंकि रायशुमारियों के परिणाम डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के पक्ष में जाने के बाद उन्हें हिलेरी के जीतने की उम्मीद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *