Breaking News

नेमार के लिए 26.3 करोड़ डालर का वेतन स्पेनिश लीग ने ठुकराया

 

मेड्रिड, स्पेनिश लीग ला लीगा ने  अपने क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी नेमार के बाय-आउट नियम के तहत मिलने वाली राशि को ठुकरा दिया है। ब्राजीलियाई खिलाड़ी की तरफ से चार प्रतिनिधि ला लीगा के मुख्यालय 22.2 करोड़ डालर का चेक लेकर पहुंचे थे और लीग के अधिकारियों से नेमार को स्पेनिश क्लब से मुक्त करने को कहा था। इन चार लोगों में नेमार के वकील भी शामिल थे।

बीबीसी ने स्पेनिश लीग के बयान के हवाले से लिखा है, हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि नेमार के वकील ला लीगा मुख्यालय में नियम के अनुसार तय राशि का भुगतान करने आए थे, लेकिन उसे हमने ठुकरा दिया है। लीग ने कहा कि उसने खिलाड़ी को मुक्त की जाने वाली राशि को खारिज इसलिए कर दिया है, क्योंकि नेमार के नए क्लब पेरिस सेंट जर्मन के यूईएफए के वित्तीय फेयर प्ले नियम के उल्लंघन के बिना यह करार संभव नहीं है।

ला लीगा के अध्यक्ष जेबियर तेबास ने कहा था, यह वित्तीय डोपिंग है, इसमें किसी तरह का शक नहीं है। स्पेन में, दूसरी बड़ी लीगों के उलट, खिलाड़ी को ला लीगा के पास बाय-आउट नियम की राशि जमा करनी पड़ती है, न कि खिलाड़ी को खरीदने वाले क्लब को सीधे तौर पर लीग को यह राशि देनी होती है। इसके बाद ला लीगा इस राशि को बेचने वाले क्लब के पास भेजती है।