Breaking News

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

नई दिल्ली,दुनिया का हर बच्चा कुछ खासियत लेकर जन्म लेता है लेकिन जिस बच्चे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसने आते ही दुनिया के सबसे छोटे बच्चे का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जापान की राजधानी टोक्यो में जन्मे इस बच्चे का साइज़ एक प्याज के बराबर है, जो किसी भी इंसान की हथेली में समा सकता है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

रिपोर्ट के मुताबिक, टोक्यो की कीयो यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटल में जन्मे इस बच्चे का वजन पैदाइश के समय महज 268 ग्राम था. इस बच्चे का जन्म प्रीमैच्योर बेबी के रूप में केवल 24 हफ्तों में हुआ है. दरअसल, गर्भावस्था के दौरान बच्चे की ग्रोथ होनी बंद हो गई थी. डॉक्टर के मुताबिक, ग्रोथ न होने से बच्चे की जान को खतरा था, जिसको देखते हुए समय से पहले ही ऑपरेशन की मदद से बच्चे का जन्म कराया गया.

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..

Japan Times की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बच्चे की ब्रीदिंग और न्यूट्रीशन का खास ध्यान रखते हुए बच्चे को 5 महीनों तक हॉस्पिटल की इंटेंसिव केयर नर्सरी में रखकर इलाज किया. इलाज के बाद इस बच्चे का वजन 3.32 किलोग्राम होने के बाद इस बच्चे को डिस्चार्ज कर दिया गया है. अच्छी बात ये है कि बच्चा अब पूरी तरह से स्वस्थ है.

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट

इस तारीख से पहले कर दें अपने बकाया बिजली के बिल का भुगतान, वरना

यूनिवर्सिटी ऑफ लोवा की टाइनिएस्ट बेबी रजिस्ट्री के मुताबिक, इससे पहले साल 2009 में जर्मनी में दुनिया के सबसे छोटे बच्चे का जन्म हुआ था. इस बच्चे का वजन मात्र 274 ग्राम था. लेकिन इस साल जापान में 268 ग्राम वजन के साथ जन्मे बच्चे ने दुनिया के सबसे छोटे बच्चे का खिताब अपने नाम कर लिया है.

घर में शेर पालना पड़ा भारी,जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे हैरान….

आठ साल की बच्ची के पेट से निकली ये खतरनाक चीजें……

कार लोन पर ये बैंक दे रहा है बड़ा तोहफा…..

1 साल तक फ्री में करें हवाई सफर,बस करना होगा ये छोटा सा काम….

इस बैंक ने बदले ये नियम, जान लें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान…

दुनियाभर में मंडरा रहे हैं ये बड़े खतरे, जानिए भारत पर क्या होगा असर…