Breaking News

पाक खुफिया प्रमुख ने किया अफगानिस्तान का दौरा

इस्लामाबाद, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बढ़े तनाव के मद्देनजर पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार ने द्विपक्षीय सैन्य और खुफिया सहयोग सुधारने के लिए मंगलवार को अफगानिस्तान का दौरा किया। पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक के तौर पर मुख्तार का यह पहला दौरा है।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास

यह दौरा ऐसे समय में किया गया है जब दोनों देशों के बीच संबंध अब तक के सबसे निचले स्तर पर है। दोनों तरफ से किसी भी पक्ष ने इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। अफगानिस्तान की तुलू न्यूज की खबर के मुताबिक आईएसआई प्रमुख द्विपक्षीय सैन्य और खुफिया सहयोग सुधारने के लिए काबुल में थे। इससे पहले चीफ ऑफ जनरल स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल बिलाल अकबर के नेतृत्व में पाकिस्तानी सेना के उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने काबुल का दौरा किया था।

अखबार ने कहा कि अफगान अधिकारियों को यह बताया गया कि पाकिस्तान सेना का सीमा पर पाकिस्तान की ओर के सभी इलाकों पर नियंत्रण है और वह अपनी सरजमीं का अफगानिस्तान के खिलाफ इस्तेमाल नहीं होने देंगे। जनरल बिलाल के आधिकारिक बयान के हवाले से कहा गया है, आतंकवादी साझा खतरा हैं और उन्हें हराया जाना चाहिए।

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम 

वरिष्ठ सैन्य और खुफिया अधिकारियों के लगातार हो रहे दौरे दोनों ओर से आतंकवादी समूहों से लड़ने को लेकर पैदा हुए गंभीर मतभेदों के कारण उपजे तनाव को दूर करने के प्रयासों का हिस्सा है। दोनों देश एक-दूसरे पर कुछ आतंकवादी संगठनों की मदद करने का आरोप लगाते हैं। अफगानिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर अफगान तालिबान को अब भी पोषित कर रहा है लेकिन पाकिस्तान इस आरोप का खंडन करता है।

बदल जाएंगे विधानसभा चुनावों के परिणाम, कोर्ट ने अपने कब्जे में ली ईवीएम, कार्रवाई शुरू