Breaking News

पीएम मोदी ने कहा बिचौलिया मुक्त होगी आवासीय योजना….

नयी दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि लोगों को बिना परेशानी उनके मकान मिल सकें यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार आवासीय क्षेत्र को भ्रष्टाचार और बिचौलिया मुक्त बनाने पर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से ग्रामीण और शहरी इलाकों में वहनीय दरों पर गरीबों के लिए तेजी से मकान बनना सुनिश्चित हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सम्बोधित करते हुए मोदी ने कहा , ‘‘ हम आवासीय क्षेत्र को भ्रष्टाचार और बिचौलिया मुक्त बनाने पर काम कर रहे हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि लाभार्थियों को बिना किसी दिक्कत अपने मकान मिल जाएं। ’’

उन्होंने यह भी कहा कि आवासीय क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीकों से लैस किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा , ‘‘ इससे शहरों और गांवों में गरीबों के लिए तेजी से मकान बन पा रहे हैं। मोदी का कहना है , महिलाओं , दिव्यांगों , एससी / एसटी , ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मकान मिल सकें , इसपर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना हमारे नागरिकों के सम्मान से जुड़ा है। योजना के कारण लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। इसी के साथ ही हम बेहतर गुणवत्ता वाले मकानों का तेजी से निर्माण करने के लिए कौशल विकास पर भी काम कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ आजकल चर्चा कर रहे हैं।