Breaking News

पूरे जम्मू शहर में कर्फ्यू में दी गई ढील, कोई अप्रिय घटना नहीं

जम्मू, जम्मू में हालात में सुधार के बाद बुधवार को पूरे शहर में कर्फ्यू में ढील दी गई। हालांकि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए निषेधाज्ञा लागू रहेगी। यहां पिछले शुक्रवार को कर्फ्यू लगाया गया था। जिलाधिकारी रमेश कुमार ने शुरू में पूरे शहर में सुबह आठ बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील के आदेश दिए थे और कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं होने पर इसे दोपहर बाद तीन बजे तक के लिए बढ़ा दिया। पुलिसकर्मी आज सुबह शहर में कर्फ्यू में ढील की घोषणा करते दिखे और लोगों से अपना सामान्य कामकाज शुरू करने को कहा।

हालांकि अनेक दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। केवल निजी वाहन ही सड़कों पर दिखाई दिए। कर्फ्यू में ढील दिए जाने पर लोग रोजमर्रा की चीजें लेने घरों से बाहर निकले। कुछ स्थानों पर लोगों ने सब्जी, दूध तथा राशन की कमी की शिकायत की और मांग की कि एटीएम तत्काल चालू किए जाएं क्योंकि उनमें नकदी नहीं है। कुमार ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे शहर में धारा 144 लागू रहेगी।

सरकारी आदेश के चलते जम्मू जिले में सभी शिक्षण संस्थान लगातार छठे दिन भी बंद रहे। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि जम्मू के सभी जिलों में बृहस्पतिवार को कक्षा आठ और नौ की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगी। अधिकारियों ने कहा, ‘‘किसी क्षेत्र में निषेधाज्ञा के मामले में छात्रों के एडमिट कार्ड तथा अध्यापकों के पहचान पत्रों को कर्फ्यू पास माना जाएगा।’’ उन्होंने बताया कि जम्मू जिले को छोड़कर मोबाइल इंटरनेट सेवा (केवल 2जी) बहाल कर दी गई है।