Breaking News

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा बीजेपी ‘‘मुर्दों की पार्टी’’ बन गई है….

पुणे,  पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने  भाजपा की निन्दा करते हुए कहा कि वह ‘‘मुर्दों की पार्टी’’ बन गई है जहां केवल दो लोगों की ही चलती है और अन्य उन्हें चुनौती देने से ‘‘डरते’’ हैं।

उन्होंने हालिया विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार के बाद पार्टी नेतृत्व में बदलाव की संभावना से इनकार किया। सिन्हा यहां एक कार्यक्रम में जे एस करंदीकर स्मृति व्याख्यान देने पहुंचे थे। संबोधन के बाद उन्हें मीडिया और अन्य की ओर से सवालों का सामना करना पड़ा।
सिन्हा ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘भाजपा नेतृत्व में कोई बदलाव नहीं होगा क्योंकि हर कोई डरा हुआ है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा में कुछ लोग अकसर कांग्रेस की आलोचना करते थे और इसे ‘मुर्दों की पार्टी’ करार देते थे.. लेकिन आज भाजपा मुर्दो की पार्टी बन गयी है। पार्टी (भाजपा) में केवल दो लोगों के पास समूची शक्ति है। उनका स्पष्ट इशारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर था। सिन्हा ने इन अटकलों को खारिज किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हां ऐसी अटकल और चर्चाएं हैं कि यदि लोकसभा चुनाव में भाजपा को कम सीट मिलती हैं तो पार्टी के समक्ष गडकरी विकल्प होंगे…लेकिन मैं इन अटकलों और चर्चाओं को खारिज करता हूं क्योंकि जो लोग ये सब कह रहे हैं, वे भूल रहे हैं कि पार्टी में दो लोगों का ऐसा प्रभुत्व है कि कोई भी उनके सामने नहीं आ सकता।’’