Breaking News

पृथ्वी दिवस पर गूगल ने खास डूडल पेश कर, पृथ्वी को बचाने की अपील की

नई दिल्ली,  सर्च इंजन गूगल ने शनिवार को पृथ्वी दिवस के मौके पर खास डूडल पेश करते हुए पृथ्वी को बचाने की अपील की। गूगल ने जारी बयान में कहा, आप जो भी आज करते हैं। हमें उम्मीद है कि आप इस सीमा रहित, खूबसूरत पृथ्वी को बचाने की कोशिश करेंगे। पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखकर, कार पूलिंग का विकल्प चुनकर और इस्तेमाल में नहीं लाए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नष्ट कर हम पृथ्वी को बचाने में मदद कर सकते हैं।

यूपी पुलिस मे बड़ा फेरबदल-सुलखान सिंह बने नये डीजीपी, देखिये पूरी लिस्ट

एक अनुमान के मुताबिक, पृथ्वी 4.543 अरब वर्ष पुरानी है। इसके साथ ही पृथ्वी सौरमंडल का सबसे घना ग्रह भी है। गूगल ने पृथ्वी दिवस पर पेश किए खास डूडल के जरिए एक कहानी बयान की है, जिसमें लोमड़ी एक ऐसी पृथ्वी के बारे में एक सपना देखती है जो जलवायु परिवर्तन की वजह से प्रदूषित हो गई है। लोमड़ी अचानक से नींद से जाग जाती है और पृथ्वी की बेहतर स्थिति के लिए जीवनशैली में छोटे-मोटे बदलाव करना शुरू कर देती है।

सत्ता जाते ही मुलायम सिंह के घर पर बिजली विभाग का धावा, थमाया लाखों का बिल

पर्यावरण को बचाने की इस मुहिम में लोमड़ी के साथ उनके दोस्त मोमो (बिल्ली) और मेढ़क भी शामिल हो जाते हैं। गूगल ने जानवरों के इन प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, छोटे-छोटे जानवरों द्वारा किया गया साहसिक कार्य! क्या हम मनुष्य भी कुछ कर सकते हैं? यह ऐसा प्रश्न है जो इस डूडल को देखने के बाद शायद सभी के दिमाग में उठेगा। हर साल 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता है।

जानिये, मायावती ने किन्हे सौंपा, लखनऊ और कानपुर के मेयर पदों का प्रभार