Breaking News

प्रयागराज में बनाया गया नया प्लेटफार्म ,अब एेसे जाना जायेगा

प्रयागराज,  उत्तर मध्य रेलवे  इलाहाबाद जंक्शन पर आठ करोड़ रूपये की लागत से प्लेटफार्म चार के बगल में नया छह नम्बर प्लेटफार्म बन कर तैयार हो गया है। उमरे के जनसम्पर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्त ने सोमवार को बताया कि प्लेटफार्म चार के बगल में प्लेटफार्म नम्बर छह है।

उन्होंने बताया कि 25 दिसम्बर से यह प्लेटफार्म पांच नम्बर के रूप में जाना जायेगा। सिविल लाइन्स साइड में नया बनाया गया 11 नम्बर प्लेटफार्म संख्या छह नम्बर के रूप में जाना जायेगा। गुप्त ने बताया कि इलाहाबाद जंक्शन पर कुल 10 प्लेटफार्म हैं जिनमें से प्लेटफार्म संख्या पांच पर गाड़ियों का परिचालन नहीं किया जा रहा हैए जिस कारण इसका अस्तित्व अब नहीं रह गया है। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को प्रवासी भारतीय ट्रेनों को इसी प्लेटफार्म से चलाने का निर्णय किया गया है। इस प्लेटफार्म के बाहर पर्याप्त जगह है जिस कारण वाहन के आने एवं जाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

प्लेटफार्म संख्या 11 जो प्लेटफार्म संख्या छह होगा उसकी लम्बाई 630 मीटर हैए इसके बनने में लगभग आठ करोड खर्च हुए हैए यह इलाहाबाद का सबसे लम्बा प्लेटफार्म है। जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि इस नये प्लेटफार्म से तुलसी एक्सप्रेस ;इलाहाबाद .लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस इलाहाबाद. हरिद्वार एक्सप्रेस, इलाहाबाद.बस्ती एक्सप्रेस मानवर संगम एक्सप्रेस समेत अन्य गाड़ियों का संचालन किया जायेगा।