Breaking News

फीफा अंडर-17 विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट- घाना से हार के साथ भारत का विश्वकप सफर समाप्त

नयी दिल्ली, मेजबान भारत का पहली बार फीफा अंडर-17 विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में खेलने का ऐतिहासिक सफर गुरूवार को  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अफ्रीकी टीम घाना के हाथों 0-4 की हार के साथ समाप्त हो गया।

निजी जासूसी- अब बढ़ता हुआ कारोबार, 50 हजार नये जासूसों की जरूरत..

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा 20-ट्वेंटी मैच आज, होगा सीरीज का फैसला

भारत ने विश्वकप के ग्रुप ए में अपने तीनों मुकाबले हारे। उसे पहले मैच में अमेरिका से 0-3 से और दूसरे मैच में कोलंबिया के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने कोलंबिया के खिलाफ जिस तरह का सराहनीय संघर्ष किया था उसे देखते हुये उम्मीद थी कि वह घाना के खिलाफ वैसा ही प्रदर्शन करेगा लेकिन घाना के मजबूत कद काठी के खिलाड़ी गति और कौशल में भारतीय खिलाड़ियों पर 21 पड़े।

सरकारी डाक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक का शासनादेश जारी, जानिये क्या हो सकती हैं कार्यवाही ?

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव को, यूपी से मिली हरी झंडी

मैच का लब्बोलुबाव यह रहा कि खेल के पूरे समय के दौरान गेंद लगभग 75 मिनट भारतीय पाले में रही। शुरूआती 10 मिनट छोड़ दिये जाये तो भारतीय टीम घाना के खिलाफ कहीं पर भी चुनौती देने लायक हालत में नहीं थी। अंतिम सीटी बजते ही घाना ने यह मैच 4-0 के बड़े अंतर से जीत लिया।

 वरिष्ठ माकपा नेता प्रकाश करात ने की, अमित शाह के बेटे की कंपनियों की, जांच की मांग

अखिलेश यादव ने बीजेपी की दुखती रग दबायी, 50 हज़ार से करोड़ों बनाने का पूछा फार्मूला ?

उधर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलंबिया ने इसी ग्रुप ए में अमेरिका की मजबूत टीम को 3.1 से चौंकाकर शानदार जीत अपने नाम की। घाना और कोलंबिया को नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिये अपने यह मुकाबले हर हाल में जीतने थे और दोनों ही टीमों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की।

सपा एमएलसी सुनील यादव साजन क्यो गये जेल, जानिये पूरा प्रकरण..

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह 11 महीने बाद एक साथ, देखिये क्या बोले ?

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में लगभग 45 से 50 हजार दर्शकों की मौजूदगी में भारतीय टीम से जिस चमत्कार की उम्मीद थी वह देखने को नहीं मिल पाया। घाना ने पहले हाफ में एक गोल और दूसरे हाफ में तीन गोल दागकर भारतीय समर्थकों का जोश ठंडा कर दिया।

गुजरात में दलितों की पिटाई पर, ममता बनर्जी का बड़ा बयान

अखिलेश यादव ने क्यों कहा-‘अच्छा लगता है चलकर, जो ख़ुद बनाए उन पथ पर…

मैच के समाप्त होने पर घाना के खिलाड़ियों ने अपनी परंपरागत डांस शैली में जहां जीत का जश्न मनाया वहीं भारतीय खिलाड़ियों तथा कोच लुईस नार्टन डी मातोस ने दर्शकों का अभिवादन कर उनके समर्थन का धन्यवाद किया। घाना के लिये उसके कप्तान एरिक आइया ने 43वें और 52वें मिनट में गोल किये। घाना का तीसरा गोल रिचर्ड डांसो ने 86वें और चौथा गोल एमानुएल टोकू ने 87वें मिनट में किया।

उत्तराखंड – भाजपा सरकार ने, शराब दुकानदारों का बिजनेस बढ़ाया, जानिये कैसे ?

यूपी- राज्य कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, शासनादेश जारी

घाना की टीम इस जीत के बाद छह अंकों के साथ ग्रुप ए की तालिका में शीर्ष स्थान पर रही। कोलंबिया को छह अंकों के साथ दूसरा स्थान मिला जबकि पहले दो मैच जीतने वाली अमेरिका की टीम ग्रुप में तीसरे स्थान पर फिसल गयी। घाना और कोलंबिया ने ग्रुप में शीर्ष दो स्थानों पर रहते हुये नॉकआउट दौर के लिये क्वालीफाई कर लिया है जबकि अमेरिका को अब इस बात का इंतजार करना होगा कि वह ग्रुप में तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में जगह बना पाती है या नहीं।

अखिलेश यादव ने अमित शाह पर किया करारा वार, पिता के कर्तव्यों की दिलायी याद

लोकनायक की जयंती पर, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि, जेपी इन्टरनेशनल सेन्टर हुआ गुलजार

यदि अमेरिका को तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में जगह मिलती है तो वह नॉकआउट दौर में चली जाएगी। मैच की शुरूआत के छठे ही मिनट में घाना के कप्तान एरिक ने भारतीय गोल दे दिया था लेकिन वह ऑफ साइड निकले और गोल अमान्य करार दे दिया गया। भारत को आठवें मिनट से 35वें गज से और 15वें मिनट में बाक्स के बाहर से दो बार फ्री किक मिली। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों के शॉट में इतनी जान नहीं थी कि वे घाना को कोई नुकसान पहुंचा पाते।

पशु तस्करों के लिए सिंघम बनीं छात्र नेता नेहा यादव………

अभिनेता राजपाल यादव एकबार फिर सक्रिय, मिले शिवपाल सिंह से

मैच के 22वें मिनट में घाना के राशिद अल हसन का शॉट पोस्ट के ऊपर से निकल गया जबकि 28वें मिनट में इसाक गयाम्फी का शॉट भी पोस्ट के कुछ ऊपर से निकल गया। भारत के बोरिस थामजंग को 34वें मिनट में खतरनाक खेल के लिये येलो कार्ड दिखाया गया जिसके बाद घाना को भारतीय बाक्स के ठीक बाहर फ्री किक मिली जिसपर कप्तान एरिक का शॉट पोस्ट के काफी ऊपर से निकल गया।

जीरो पर आउट होकर भी, विराट कोहली ने बनाया रिकार्ड

दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत, ऑस्ट्रेलिया से हारा, विराट जीरो पर आउट

मैच के 43वें मिनट में घाना ने पहला गोल करने में कामयाबी हासिल कर ली। सादिक इब्राहिम का दायीं ओर से क्रॉस गोलकीपर धीरज के हाथों से लगकर छिटक गया और एरिक ने पलक झपकते ही शॉट जमाकर घाना का पहला गाेल कर दिया। घाना पहले हाफ तक एक गोल से आगे था।

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर, अमित शाह के बयान पर, चुनाव आयोग ने लगायी मोहर

मोदी के भ्रष्टाचार मुक्त भारत से अन्ना हजारे का भरोसा उठा, अब करेंगे आंदोलन

दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ समय बाद ही 52वें मिनट में एरिक ने भारतीय डिफेंस की चूक का फायदा उठाते हुये घाना का दूसरा गोल कर दिया। मैच में घाना का दबदबा चलता रहा और भारतीय खिलाड़ी घाना के पाले में पहुंचने के लिये संघर्ष करते रहे।

अब ताजमहल नही, भगवान राम बढ़ायेंगे, उत्तर प्रदेश का पर्यटन उद्योग

विश्व सुंदरी ने किये ताजमहल के दीदार, तारीफ मे कहे ये शब्द..

घाना के कोच ने 82वें मिनट में अपने कप्तान को बाहर बुला लिया। भारत ने 81वें मिनट और उसके कुछ देर बाद दो शॉट घाना के गोल पर लिये लेकिन घाना के गोलकीपर ने आसानी से दोनों शॉट को रोक लिया। मैच के 86वें मिनट में रिचर्ड डांसो ने एक लंबी गेंद संभाली और तेजी से आगे बढ़ते हुये धीरज को छका कर टीम का तीसरा गोल कर दिया।

 स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए, बिंदेश्वर पाठक को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर लगाया, सुपारी देने का गंभीर आरोप

अगले ही मिनट में घाना के एक स्ट्राइकर का शॉट भारतीय पोस्ट से टकराया और रिबाउंड पर मिली गेंद पर टोकू ने चौथा गोल करने में कोई गलती नहीं की। घाना 4.0 की जीत के साथ तालिका में चोटी पर पहुंचने के साथ नॉकआउट दौर में पहुंच गया।

उपचुनाव लड़ने को लेकर, मायावती ने लिया बड़ा फैसला ?

जीएसटी की पहली तिमाही फीकी, जानिये वसूली में कितने प्रतिशत की गिरावट ?

उधर नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कोलंबिया ने अमेरिका को 3-1 से चौंकाते हुये दूसरा स्थान हासिल कर नॉकआउट दौर में जगह बना ली। अमेरिका को अब सभी ग्रुप मैच समाप्त होने का इंतजार करना पड़ेगा ताकि उसे पता चल सके कि वह नॉकआउट दौर में पहुंचने वाली तीसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल है या नहीं।

2020 तक टेलीविजन के आधे दर्शक, मोबाइल पर देखेंगे कार्यक्रम

जानिये रेलवे बोर्ड के नए निर्देश और उठाईये फायदा

मैच में कोलंबिया की अोर से जुआन विदाल ने तीसरे ही मिनट में गोल कर टीम का खाता खाेला और उसे पहले हाफ में 1.0 की बढ़त दिलाई। हालांकि 24वें मिनट में अमेरिका की ओर से जार्ज कोस्टा ने बराबरी का गोल दाग 1.1 से स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन दूसरे हाफ में कोलंबियाई टीम ज्यादा आक्रामक दिखी और जुआन पेनालोजा ने 67वें और डीबेर काईसीडो ने 87वें मिनट में गोल कर टीम को 3.1 से शानदार जीत दिला दी।

 मोदी सरकार की इस घटिया हरकत पर, देश का सर शर्म से झुका

लालू यादव का मोदी सरकार पर तीखा हमला, बताया- कैसे चुप करातें हैं लोगों की आवाज