Breaking News

बलूचिस्तान प्रांत में कोयले की दो खदानें धंसने से 18 की मौत, 6 घायल

इस्लामाबाद ,  पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोयले की दो खदानें धंसने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी जबकि छह अन्य घायल हो गये। खदान में पांच खनिक अभी भी फंसे हुये हैं।

प्रांतीय राजधानी क्वेटा के पास मारवाड़ में गैस विस्फोट के कारण खदान धंसने से करीब 24 खनिक अंदर फंस गये।  क्वेटा के उपायुक्त फारूक अतीक ने  बताया कि हादसे में 18 लोग मारे गये हैं। अतिक ने बताया , ‘‘ कोयला खदान धंसने के कारण जमा हुये मलबे से हमने सभी 18 शव बरामद कर लिया है। ’’

उन्होंने बताया कि मलबे में फंसे बचाये गये छह लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। जबकि एक व्यक्ति अभी भी मलबे में फंसा हुआ है।  बचाव अधिकारियों ने बताया कि मारे जाने वाले खनिकों में से एक दर्जन खैबर पख्तुनख्वा के शांगला जिले का रहने वाला है।

एक अन्य घटना के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि क्वेटा के पास ही सरकारी खदान धंसने से कम से कम नौ खनिक अंदर फंस गये। यह घटना पाकिस्तान मिनरल डेवलपमेंट कोरपोरेशन  के एक कोयला खदान में हुआ।  अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों ने दो शव निकाले हैं। दो घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी अंदर फंसे हुए पांच लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।