Breaking News

बांग्लादेश में आज होने वाले चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई

ढाका,  बांग्लादेश में रविवार को होने वाले आम चुनाव के लिये सुरक्षा बढ़ा दी गई है। देशभर में करीब 60 हजार सैनिकों, अर्धसैनिक बलों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त नूर उल हुदा ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को रविवार को होने वाले मतदान के दौरान धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों के प्रति अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिये कहा गया है क्योंकि मीडिया से खबर मिली है कि 16 से 26 दिसंबर के बीच कुछ बदमाशों ने कम से कम तीन हिंदू घरों में आग लगा दी थी।

हाल ही में सत्तारूढ़ अवामी लीग और विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के समर्थकों के बीच हुई झड़प में 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि उन्हें कमजोर करने के लिए उनके नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। रैपिड ऐक्शन बटालियन ने सोशल मीडिया पर संसदीय चुनाव से संबंधित भड़काऊ वीडियो डालने और अफवाहें उड़ाने के लिये शुक्रवार रात आठ लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार लोगों के वीडियो बनाने की सामग्री, लैपटॉप और मोबाइल फोन को जब्त कर लिये गए हैं। बांग्लादेश हिंदू-बौद्ध-ईसाई एकता परिषद की प्रवक्ता काजोल देबनाथ ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने चुनाव आयोग और कानून लागू कराने वाली एजेंसियों के साथ कई बैठकें की हैं, जिन्होंने हमलों या धमकी को बर्दाश्त नहीं करने का वादा किया है।