Breaking News

बुद्ध का संदेश, हिंसा से करुणा की ओर बढ़ने के लिए जरूरी-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

मुम्बई, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज कहा कि भगवान बुद्ध का संदेश समाज के हिंसा से करुणा की ओर बढ़ने के लिए अत्यावश्यक है। वह यहां उपनगरीय क्षेत्र बोरिवली के गोरई में ग्लोबल विपश्यना पैगोडा में आभार दिवस कार्यक्रम में बोल रहे थे। यह दिवस म्यामांर के प्रख्यात विपश्यना प्रशिक्षक सायाग्यी यू बा खिन की पुण्यतिथि पर मनाया जाता है और उनके प्रति आभार के प्रतीक के तौर पर पैगोडा का निर्माण कराया गया है।

भाजपा सरकार ने किसानों से धोखा किया, अब उनको अपमानित कर रही -अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने बताया, किस दिन मिलेगा यूपी को नया DGP….

जानिए क्यों महिला अध्यापकों ने मुंडवाया अपना सिर………

राष्ट्रपति ने कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ‘‘मानवता की भलाई के लिए हमें हिंसा से करुणा की ओर बढ़ने की जरुरत है ऐसे में समाज में महात्मा बुद्ध के संदेश का प्रसार करना अत्यावश्यक है। विपाश्यना हमें लोगों को ऐसे संदेशों और सिद्धांतों की सीख देने में मदद करता है।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र कई उपलब्धियों को लेकर ख्यात है और उसे इन धर्म एवं परंपरा केंद्रों से व्यापक पहचान मिली है।

इस आईएएस को दे सकती है योगी सरकार एक बड़ी जिम्मेदारी

इस वरिष्ठ विधायक का हुआ निधन,पार्टी में छाई शोक की लहर

क्या लोगों की आस्था एक करेप्ट सिस्टम पर बनी रहनी चाहिये ?

 उन्होंने कहा, ‘‘दुनियाभर से पर्यटकों को आर्कषित करने वाली अजंता की गुफाएं उसका उदाहरण है।’’ कोविंद ने कहा, ‘‘….. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अच्छे अंक मिल सकते हैं। सरकारी अधिकारी एवं खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है क्योंकि विपश्यना का तन-मन एवं आध्यात्मिक स्तर पर व्यापक असर होता है।’’

राज्यसभा चुनाव- लालू की गैर-मौजूदगी के बावजूद, छक्का मारने की तैयारी मे तेजस्वी यादव

अबकी बार खास होगा मायावती का जन्मदिन, बसपा ने की बड़ा सियासी संदेश देने की तैयारी

प्रेस कांफ्रेंस करने वाले चार जजों मे एक ने बताया, उन्होने क्यों एेसा किया..?