Breaking News

भाजपा का यूपी जीतने पर फोकस, सरकार और संगठन मे होगा बदलाव

modi shahनई दिल्ली, भाजपा 2017 के यूपी असेंबली इलेक्शन पर फोकस कर रही है। केंद्रीय मंत्रीपरिषद में फेरबदल और भाजपा की नीति निर्धारक इकाइयों में बदलाव को लेकर चल रहे कयासों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली से विचार-विमर्श किया.पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस बैठक का संबंध पार्टी और सरकार में बदलावों से हो सकता है.
नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अरुण जेटली ने दो घंटे तक अहम मीटिंग की। जहां मोदी अपनी कैबिनेट में बड़े पैमाने पर फेरबदल कर सकते हैं, वहीं शाह भी संगठन में बदलाव कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं।  बीजेपी का पहला टारगेट यूपी असेंबली इलेक्शन हैं। यहां 2017 में इलेक्शन हैं। सूत्रों के मुताबिक, यूपी चुनाव में बीजेपी सीएम के लिए किसी कैंडिडेट का नाम नहीं देगी। यूपी का मामला मोदी के करीबी ओम माथुर देख रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक रिपोर्ट पेश की थी। इसमें कहा गया था कि यूपी कई जोन में बंटा हुआ है। ऐसे में, किसी एक नाम पर सहमत होना मुश्किल होगा।
 सरकार को दो साल हो चुके हैं। इस दौरान मोदी ने बारीकी से मंत्रियों के कामकाज का विश्लेषण कर लिया है। जिन्होंने अच्छा काम किया है, उनका कद बढ़ेगा, लेकिन जिनकी परफॉर्मेंस अच्छी नहीं रही, उन्हें कैबिनेट से हटाकर पार्टी संगठन में भेजा जाएगा। माना ये जा रहा कि मोदी कैबिनेट में जो बदलाव होंगे, उनमें यूपी के नेताओं को ज्यादा तवज्जो मिल सकती है।
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *