Breaking News

भाजपा को करोड़ो हिन्दुओ की आस्था का सम्मान करते राम मंदिर बनाना चाहिए-नरेंद्र गिरि

प्रयागराज,  साधु संतों की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि राम मंदिर के नाम पर भारतीय जनता पार्टीदो सीटों से आज कहां पहुंच गई है,  इसलिए उसे करोड़ो हिन्दुओ की आस्था का सम्मान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर बनाना चाहिए।

कुम्भ मेले में निरंजनी अखाड़ा में संवाददाताओं से श्री गिरि ने कहा कि साढ़े चार साल के आपने ;भाजपाद्ध तीन तलाक का मुद्दा उठायाए एससी.एसटी एक्ट का मुद्दा उठायाए 10 प्रतिशत आरक्षण का मुद्दा उठाया तो राम का मुद्दा उठाने में क्या दिक्कत थी। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि राम मंदिर के नाम पर अब वोट नहीं मिलेगा और राम मंदिर बन ही जाना चाहिए। कौन बनाएगा यह हम नहीं कह सकते चाहे भाजपा बनवाए सपा बनवाए बसपा बनवाए या कांग्रेस बनवाए। जहां तक मुझे कहना है कि भाजपा की मंशा राम मंदिर बनाने की नहीं है।

नरेंद्र गिरि ने कहा भाजपा की मंशा इसलिए नहीं है क्योंकि वह चाहती है कि यह मुद्दा जीवित रहेगा तो उनके लिए फायदेमंद रहेगा। लेकिन जनता इसका उत्तर आने वाले चुनाव में देगी। कुम्भ के बाद अयोध्या में संतों का एक बड़ा समागम होगा जिसमें राम मंदिर निर्माण पर निर्णय होगा। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहाए अयोध्या में पत्थर तैयार है और अगर एक महीने का समय दिया जाए तो राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विहिप और राट्रीय स्वयं सेवक संघ ;आरएसएस का मुद्दा ही यही था कि भाजपा आयेगी राम मंदिर मंदिर बनाएगी। उन्होंने कहा कि अब उनका इरादा है राम लला हम आयेंगेए मंदिर वहीं बनायेंगे तारीख नहीं बतायेंगे। उन्होंने कहा कि अब नौटंकी बन्द कर गम्भीर होकर भाजपा सोचे की राम मंदिर का निर्माण केसे हो। उल्लेखनीय है कि आगामी 31 जनवरी और एक फरवरी को विश्व हिंदू परिषद एक विशाल धर्मसभा का आयोजन कर रही है जिसमें सभी शीर्ष साधु संतो से राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद मार्गदर्शन लेगी।