Breaking News

भारतीय बैडमिंटन अपनी अलग पहचान बना चुका है, प्रतिभाओं की कमी नहीं-सायना नेहवाल

लखनऊ ,  देश में बैडमिंटन के भविष्य को लेेकर आश्वस्त स्टार शटलर सायना नेहवाल ने कहा कि यहां खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। उनके और पीवी सिंधु के बाद भी कई ऐसे खिलाड़ी है जो तिरंगे की शान में चार चांद लगा रहे हैं।

सैयद मोदी बैैंडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने आयी साइना ने पत्रकारो से कहा कि देश में पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बाद भी कई और खिलाड़ी है जो दुनिया में भारत का झंडा बुलंद कर रहे हैं। दुनिया की नम्बर दस खिलाड़ी ने पीवी सिंधु के साथ प्रतिद्धंदता को नकारते हुये कहा कि हर खिलाड़ी का अपना गेम होता है और समय के हिसाब से उसमें फेरबदल भी जरूरी होती हैे। सिंधु का इस टूर्नामेंट से नाम वापस लेना उसका अपना फैसला है। वह उम्दा खिलाड़ी है और हम सबको उस पर गर्व है। बड़े लेवल पर प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है। हर खिलाड़ी का एक दौर होता है। जहां तक मेरी और सिंधु की बात है तो भारतीय बैडमिंटन अपनी अलग पहचान बना चुका है।

अगले महीने परिणय सूत्र में बंधने के बाद खेल से किनारा करने की अटकलों को विराम देते हुये स्टार शटलर ने कहा कि खेल उनका जुनून है और वह उसे जारी रखना पसंद करेगी। हर खिलाड़ी के करियर के लिए फिटनेस अहम किरदार निभाता है लेकिन करियर में कई दफा खराब फिटनेस ने उनका खेल बिगाड़ा है। इस वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को फिट रखने लिए काफी कड़ी मेहनत करनी होती है।
पैर की चोट से जूझ रही सायना ने साल का अंत जीत से करने की उम्मीद व्यक्त करते हुये कहा कि सैयद मोदी बैडमिंटन में भले ही उन्होेने पहला मुकाबला जीतकर शानदार शुरुआत की है लेकिन आगे उनके लिए कड़ी चुनौती है।