Breaking News

भोपाल गैंगरेप केस- कोर्ट ने चारों आरोपियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

भोपाल,  यहां की एक स्थानीय अदालत ने 19 वर्षीय छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में चार लोगों को आज दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने इस घटना को लेकर दो महीने से भी कम समय में अपना फैसला सुनाया। राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन इलाके में 31 अक्तूबर, 2017 की शाम को चार लोगों ने कोचिंग क्लास से वापस घर लौट रही छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसे जान से मारने का भी प्रयास किया था।

ब्राह्मणों के खिलाफ बोलने पर, मुख्यमंत्री ने मंत्री को किया बर्खास्त

राहुल गांधी ने पूछे दो सवाल, मोदी नही दे पा रहें एक का जवाब

 पुलिस के विशेष जांच दल  ने इस मामले में 15 दिन के अंदर ही जांच पूरी कर 16 नवंबर, 2017 को अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया। अदालत ने इस मामले में तेजी से सुनवाई करते हुए 36 दिन के बाद आज अपना फैसला सुना दिया। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सविता दुबे ने आज इस मामले में चारों आरोपियों गोलू , अमर , राजेश चेतराम और रमेश मेहरा  को दोषी ठहराते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई।

सीएम योगी के 20 हजार से ज्‍यादा मुकदमें वापस लेने का, अखिलेश यादव ने खोला राज ?

दो पूर्व मंत्रियों व सांसदों सहित, आधा दर्जन दिग्गज नेता समाजवादी पार्टी मे शामिल, बीएस 4 का हुआ विलय

 न्यायाधीश ने कहा, ‘‘ये जीवन रहने तक कैद में रहेंगे।’’ अतिरिक्त लोक अभियोजक रीना वर्मा ने अदालत के फैसले के बाद मीडिया को बताया कि अदालत ने चारों आरोपियों को आईपीसी की धारा 307  और 376   सहित अन्य धाराओं के तहत दोषी पाते हुए आजीवन कारापास की सजा सुनाई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अदालत ने दोषियों के खिलाफ अर्थदंड भी लगाया।

योगी सरकार ने किये, 70 पीसीएस अधिकारियों के तबादले

  भोपाल सामूहिक दुष्कर्म की घटना को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने भोपाल सत्र न्यायाधीश को मामले में प्रतिदिन के आधार पर सुनवाई सुनिश्चत करने के निर्देश दिया था। मालूम हो कि यूपीएससी की तैयारी कर रही 19 वर्षीय छात्रा के साथ 31 अक्तूबर को कोचिंग क्लास से वापस लौटने के दौरान भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के समीप चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था।

मायावती ने सीएम योगी की राह की कठिन, संगठन मे किया बड़ा फेरबदल

 इसके बाद पीड़िता को प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये हबीबगंज, एमपी नगर और जीआरपी थानों के बीच लगभग 24 घंटों तक भटकना पड़ा, जबकि उसके माता-पिता भी पुलिस विभाग में ही कर्मचारी हैं। इस मामले के खबरों में आने के बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। इसके अलावा पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट में गलती करने के आरोप में दो डॉक्टरों को भी निलंबित किया गया।

विराट और अनुष्का के ग्रैंड रिसेप्शन मे पहुंचे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राजद ने किया बिहार बंद-जनजीवन प्रभावित, जानिये क्या बोले तेजस्वी यादव ?