Breaking News

मतदान से पहले निर्वाचन आयोग ने एसपी को हटाया

हैदराबाद, निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना के विकाराबाद में कांग्रेस के ए रेवंत रेड्डी की गिरफ्तारी के मामले में शहर की पुलिस अधीक्षक पद का तबादला करने का निर्देश जारी किया। पुलिस पर्यवेक्षक ने उनकी हिरासत को ‘‘गैर वाजिब’’ बताया था।

तेलंगाना मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने हैदराबाद में कहा, ‘‘भारत निर्वाचन आयोग ने तुरंत प्रभाव से भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी और एसपी विकाराबाद श्रीमती टी अन्नपूर्णा का स्थानांतरण करने और आईपीएस अधिकारी अविनाश मोहंती को उनकी जगह कार्यभार संभालने का निर्देश दिया है। आयोग ने कड़ा रूख अपनाते हुये यह भी कहा है कि चुनाव संबंधी प्रक्रिया में अन्नपूर्णा की सेवाएं नहीं ली जायेंगी। आयोग ने उन्हें पुलिस मुख्यालय से संबंद्ध करने का भी आदेश जारी किया। आयोग ने चुनावों से जुड़े विभिन्न मामलों पर नजर रखने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।

गौरतलब है कि राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की कोडंगल विधानसभा क्षेत्र में जनसभा से पहले तेलंगाना कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी को मंगलवार की सुबह एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि शाम को उन्हें रिहा कर दिया गया। रेड्डी ने राव की जनसभा के खिलाफ बंद का आह्वान किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की थी। तेलंगाना विधानसभा के लिए सात दिसम्बर को वोट डाले जायेंगे।