Breaking News

मथुरा में हैलिपैड की ईंटें धंसीं, बाल-बाल बचे अजित सिंह

ajitमथुरा,  उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव प्रचार के दौरान सोमवार को राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष का हैलिकॉप्टर उस समय दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा जब मांट विधान सभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा के बाद उड़ान भरते समय ईंटों से बनाए अस्थायी हैलिपेड की ईंटे दबाव पड़ने से यकायक मिट्टी में धंस गईं। सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रालोद मुखिया अजित सिंह मांट विधान सभा क्षेत्र के उम्मीदवार योगेश नौहवार के समर्थन में ब्रज आदर्श इण्टर कॉलेज के खेल मैदान पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने हैलिकॉप्टर से पहुंचे थे।

सोमवार शाम जब सभा को संबोधित करने के पश्चात उनके हैलिकॉप्टर ने उड़ान भरने का प्रयास किया तो अस्थायी तौर पर बनाए गए हैलिपैड की ईंटों पर दबाव पड़ा और वे यकायक नीचे की ओर धंसने लगीं। अपर पुलिस अधीक्षक  अरुण कुमार सिंह ने बताया, अस्थायी तौर पर बनाए गए हैलिपैड पर जब हैलिकॉप्टर का दबाव पड़ता है तो दबाव पड़ने से ईंटों का धंस जाना संभव है।

मांट में भी एैसा ही हुआ। उन्होंने बताया, इन दिनों चुनाव आचार संहिता के चलते जिला प्रशासन राजनैतिक नेताओं के आगमन की व्यवस्थाएं स्वयं नहीं करता है, प्रत्याशी स्वयं अपने प्रचारकों की जरूरतों के अनुसार व्यवस्था करते हैं, इसलिए ऐसी कोई चूक संभव है। उन्होंने कहा, ऐसी स्थिति से बचने के लिए यदि कोई प्रत्याशी मांग करता है तो प्रशासन की ओर से लोक निर्माण विभाग द्वारा हैलिपैड निर्माण के लिए तय मानक, आवश्यक सामग्री, तकनीकि आदि की जानकारी उपलब्ध कराई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *