Breaking News

महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

महोबा, यूपी के महोबा के पास देर रात एक ट्रेन हादसा हुआ है. महाकौशल एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं.  शुरुआती जानकारी के मुताबिक- इसमें कम से कम 8 यात्रियों के घायल होने की खबर है. मध्य प्रदेश जबलपुर से हज़रत निज़ामुद्दीन स्टेशन आ रही ट्रेन के बेपटरी हुए डिब्बों में 4 एसी, एक स्लीपर, 2 जनरल और एक एसएलआर बोगी शामिल है.

ये हादसा रात करीब 2 बजे महोबा और कुलपहर स्टेशन के बीच हुआ. हादसे के बाद मौके पर बचाव दल को भेज दिया गया और राहत और बचाव का काम शुरू हो गया है. हादसे के बाद इलाहाबाद-झांसी रूट प्रभावित हुआ है, जिसके बाद कुछ ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. चश्मदीदों की माने तो हादसे में कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं, लेकिन रेलवे अथॉरिटी ने किसी के भी हताहत होने की खबर से इनकार किया है.

इस हादसे के पीछे असमाजिक तत्वों का हाथ हो सकता है हालांकि इस खबर की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.महोबा के एसपी गौरव सिंह से हुई बातचीत के मुताबिक-अभी तक दुर्घटना में किसी के जान जाने की जानकारी नहीं है. हादसा रात 2.30 बजे के लगभग हुई.डिविजनल रेलवे मैनेजर और जीएम मौके पर मौजूद हैं. उन्होंने हादसे की वजह जांच के बाद ही पता लगने की बात कही है. साथ ही बताया कि एक एसी2, तीन एसी3 और 4 स्लीपर कोच पटरी से उतरे हैं. इस हादसे से झांसी-इलाहाबाद रूट प्रभावित हुआ है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई थी. ट्रेन की रफ्तार कम होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया. पटरी से उतरने के बाद महाकौशल एक्सप्रेस दो भागों में बंट गई थी. इंजन बाकी बोगियों को लेकर आगे चला गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *