Breaking News

मुक्तिकांत विस्वाल ने 1350 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा शुरू की, प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें उनके वादे की याद दिलायेंगे

नयी दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक भाषण का वीडियो सार्वजनिक करते हुए कहा है कि वह ओडिशा में सुपर स्पेशलिटी अस्प्ताल बनाने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं।

राहुल गांधी द्वारा जारी वीडियो में प्रधानमंत्री ने एक अप्रैल 2015 को ओडिशा में वहां के लोगों से वादा किया था कि उनकी स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाया जायेगा। कांग्रेस नेता ने कहा है कि श्री मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली ओडिशा यात्रा पर गये थे तथा उस दिन एक अप्रैल था और प्रधानमंत्री ने राज्य के लोगों के साथ अप्रैल फूल मजाक किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को उनके वादे की याद दिलाने के लिए एक दान योजना शुरू की है जिसमें राज्य के लोग अस्पताल बनाने के लिए राशि दान कर सकते हैं। पार्टी ने इस योजना का लिंक भी लोगों के साथ साझा किया है। उन्होंने कहा कि उस समय मोदी नये प्रधानमंत्री बने थे इसलिए लोगों ने उनकी बात पर विश्वास कर लिया लेकिन तीन साल बीतने और इस दिशा में कदम न उठाये जाने के बाद ओडिशा के एक 30 वर्षीय व्यक्ति मुक्तिकांत विस्वाल ने 1350 किलोमीटर लंबी पैदल यात्रा शुरू की है। वह प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें उनके वादे की याद दिलायेंगे।

उन्होंने कहा कि वह विश्वास के साथ कहते हैं कि श्री बिस्वाल को भी वही सुनने को मिलेगा जो लाखों लोग चार साल से सुनते आ रहे हैं कि यह वादा एक जुमला भर था। उन्हें एक नयी तारीख ए नया वादा और नया आश्वासन दिया जायेगा। इसे सुनकर  बिस्वाल ओडिशा लौट आयेंगे और फिर सारा मामला दफन हो जायेगा। लेकिन ऐसा नहीं चलेगा और लोग मिलकर इस वादा खिलाफी की पूर्ति कर सकते हैं। यह दिखाया जा सकता है कि अभी भी उम्मीद बची है और यदि प्रधानमंत्री मदद नहीं करते हैं तो देश के रूप में सब लोग एक दूसरे की मदद कर सकते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि यदि कुछ हजार लोग सौ.सौ रूपये भी देते हैं तो राउरकेला में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के लिए जरूरी पैसा जुटाया जा सकता है। आओए यह पैसा एकत्र करके अधिकारियों को सौंपे जिससे कि वे अस्पताल का काम शुरू कर सकें। इससे लोगों को स्वास्थ्य क्षेत्र में राहत मिलेगी।