Breaking News

मुख्यमंत्री योगी की अगुवाई में , सभी मंत्री कुंभ में लगायेंगे डुबकी

कुंभनगर, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कुंभ में एक और रिकार्ड तैयार करने को तैयार है जब 29 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य पतित पाविनी गंगाएयमुना और अदृश्य सरस्वती के पावन संगम में डुबकी लगायेंगे।
राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह पुष्टि करते हुये कहा कि श्री योगी की अध्यक्षता में लखनऊ से बाहर पहली बार प्रयागराज में मंत्रिमंडल की बैठक भी इसी रोज होगी जिसमें पूरी कैबिनेट और राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभारद्ध भी शिरकत करेंगे।

कुंभ में डेरा जमाये उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि कुंभ मेला क्षेत्र में टेंट सिटी पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक 29 जनवरी को होगी। इस मौके पर सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले लेगी। संभवतरू लखनऊ से बाहर और विशेष रूप से कुंभ में किसी भी मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक हाेगी। मंत्रिमंडल की बैठक के साथ मंत्री पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगायेंगे और पूजा अर्चना करेंगे। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आने के बाद योगी सरकार आमतौर पर प्रत्येक मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करती है।

हालांकि पिछले सप्ताह योगी मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गयी थी जिसमें गरीब सवर्णो को दस फीसदी आरक्षण का अहम निर्णय हुआ था। अगले सप्ताह मंगलवार को श्री योगी के वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस में शिरकत करने से अंदेशा है कि मंत्रिमंडल की बैठक किसी और दिन हो सकती है। इससे इस संभावना को बल मिलता है कि कुंभ मेला क्षेत्र में श्री योगी मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों को अंजाम देंगे।