Breaking News

मौसम का बदला रूख, उत्तर भारत के इन क्षेत्रों में होगी ओला वृष्टि

पुणे ,जम्मू.कश्मीर के अलग.अलग हिस्सों में भारी बारिश और हिमपात के आसार हैं। हरियाणा के अलग.अलग हिस्सों, चंडीगढ़, पंजाब, उत्तराखंड के निचले हिस्सोंए हिमाचल प्रदेश, जम्मू मंडल और उत्तरी राजस्थान में ओला वृष्टि के आसार हैं। ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा तथा असम के कुछ हिस्सों और मेघालयए गांगेय पश्चिम बंगालए झारखंडए मराठवाड़ाए तटीय आंध्र प्रदेशए तमिलनाडुए तटीय कर्नाटकए ओडिशा के शेष भागोंए विदर्भए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में तापमान सामान्य से कम रहा।

हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से अत्यंत अधिक रहा तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सोंए उत्तराखंडए हरियाणाए चंडीगढ़ए दिल्लीए पंजाबए जम्मू.कश्मीर और गुजरात में तापमान सामान्य से अधिक रहा। इसी तरह पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र के कुछ हिस्सेए सिक्किमए कोंकणए गोवाए मध्य महाराष्ट्रए पश्चिम उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सेए जम्मू.कश्मीरए पूर्वी राजस्थानए मध्य प्रदेश और गुजरात के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से अधिक रहा।

देश के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य रहा। न्यूनतम तापमान पूर्वी मध्य प्रदेश के नोवगोंग में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
त्रिपुरा के अलग. अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहा जबकि उत्तर प्रदेशए ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में कोहरा सामान्य रहा। अगरतला में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता.50 मीटर जबकि अलीगढ़ए कानपुरए कटक और नंदिगमा में 200 मीटर रही। तटीय ओडिशा के अलग अलग हिस्सों में घने कोहरे का अनुमान हैं।

भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के आस पास 40.50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने और 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से यहां से आगे बढने का अनुमान है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान इन इलाकों में समुद्र में न जाने की सलाह दी गयी है। इस अवधि में जम्मू.कश्मीर के कई हिस्सों में और अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूहए असम एवं मेघालय के अलग अलग हिस्सों में बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े हैं। अरुणाचल प्रदेशए नागालैंडए मणिपुरए मिजोरमए त्रिपुराए पश्चिम बंगालए सिक्किमए ओडिशाए झारखंडए बिहारए उत्तर प्रदेशए उत्तराखंडए हरियाणाए पंजाबए हिमाचल प्रदेशए राजस्थान और लक्षद्वीप में मौसम सामान्य रूप से शुष्क रहा।