Breaking News

यहां की सभी जेल होंगी बंद,ये है बड़ी वजह….

नई दिल्ली,दुनिया के किसी कोने में क्राइम बढ़ रहा है तो कहीं घट रहा है. हालांकि एक यूरोपियन देश ऐसा भी है जहां अब एक भी अपराधी ऐसा नहीं बचा, जिसे जेल भेजा जा सके. हो सकता है अब भी आपको यकीन न हो रहा हो कि धरती पर एक देश ऐसा भी मौजूद है जहां की जेलें खाली पड़ी हैं.

1 साल तक फ्री में करें हवाई सफर,बस करना होगा ये छोटा सा काम….

इस बैंक ने बदले ये नियम, जान लें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान…

 जेल को बंद तक करने का फैसला ले लिया गया है. इस देश का नाम है नीदरलैंड . जहां अपराध कम हो गए हैं. लेकिन जेल बंद होने से कई लोगों को झटका भी लगा है. जेल में करीब 2 हजार लोग काम करते हैं. बंद होने के फैसले से इन लोगों की नौकरी पर खतरा खड़ा हो गया है. नीदरलैंड की आबादी करीब 1 करोड़ 71 लाख है. रिपोर्ट के मुताबिक, 2016 में इस देश में 19 कैदी थे. 2018 में यहां कोई कैदी नहीं था. यहां की जेल सुनसान पड़ी थीं.

दुनियाभर में मंडरा रहे हैं ये बड़े खतरे, जानिए भारत पर क्या होगा असर…

रसोई गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा,कीमत जानकर रह जाएगें हैरान…

नीदरलैंड की सरकार के मुताबिक, आने वाले 5 सालों में अपराध में 0.9 प्रतिशत की गिरावट आएगी और जेल को बंद कर दिया जाएगा. नीदरलैंड सबसे सुरक्षित देशों में से एक है. जेल के बंद होने से 2 हजार लोगों की नौकरियां खतरे में है. सरकार ने 700 लोगों को दूसरे विभाग में तबादले का नोटिस दिया है तो वहीं 1300 कर्मचारियों के लिए नौकरी ढूंढी जा रही हैं.

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न यूज करें डेबिट कार्ड, ये है बड़ी वजह

वोटर लिस्ट में आपका नाम है या नहीं घर बैठे सिर्फ एक SMS से ऐसे करें पता…

इस देश में इलेक्ट्रॉनिक एंकल मोनिटरिंग सिस्टम है. जो कैदियों को पहनाया जाता है. कैदियों को सीमा के अंदर रहने के निर्देश दिए जाते हैं. कैदियों के पैरों में इसे पहनाया जाता है. जैसे कैदी को घर में बंधक रहना पड़ता है. अगर वो बाहर निकलता है तो उसकी लोकेशन ट्रेस हो जाती है. ये डिवाइस एक रेडियो फ्रीक्वेंसी सिग्नल भेजता है और पुलिस को इसकी सूचना मिल जाती है. इस सिस्टम से अपराधिक दर कम हो गया है और जेल बंद करने का फैसला लिया है.

जानें कौन से ऐंड्रॉयड ऐप्स स्लो कर रहे हैं फोन, चेंज करें सेटिंग्स

गलती से किया गया ईमेल ऐसे रोकें….

देखिए सबसे ज्यादा Google पर क्या सर्च कर रहा है पाकिस्तान…

मोदी सरकार ने रेल अधिकारियों को दिया बड़ा तोहफा…..

पोस्ट ऑफिस की इस खास स्कीम मिल रहा है बड़ा फायदा….

मुलायम सिंह यादव ने सपा-बसपा गठबंधन को दिया बड़ा झटका…

ऐसे मिलेगा सस्ते में घर, एसबीआई दे रहा है बड़ा मौका