Breaking News

यूपीए के एक और कथित घोटाले में, कोर्ट ने पर्याप्त सबूत न होने का दिया हवाला, सभी आरोपी बरी

 नई दिल्ली, 2जी केस के बाद यूपीए के एक और घोटाले में, कोर्ट ने पर्याप्त सबूत न होने का हवाला दिया  है.ये दोनों ‘घोटाले’ यूपीए के शासनकाल में ही हुए थे. 672 मिलियन डॉलर की इस डील में भारत सरकार ने 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदे थे.कांग्रेस भी आने वाले दिनों में केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमलावर हो सकती है.

 पत्रकारों को डराकर, भय का माहौल पैदा किया जा रहा- कांग्रेस

भाजपा और कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए घोषित किये प्रत्याशी

लंबे विवाद के बाद पदमावती नए नाम के साथ इस दिन होगी रिलीज…

वीवीआईपी हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मामले में भारत को बड़ा झटका लगा है. इटली की मिलान कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड और फिनमैकनिका के पूर्व चीफ को बरी कर दिया गया है. इस वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में गड़बड़ी के मामले में इटली की मिलान कोर्ट ऑफ अपील्स ने सभी आरोपियों को बरीकर दिया है.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगी आग, सपा ने किया बड़ा खुलासा….

लखनऊ मेट्रो में निकली कई पदों पर बम्पर भर्तियां…

लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने लिया बड़ा फैसला, बैठक मे हुये ये निर्णय…

अदालत का कहना है कि इस बात के कोई सबूत नहीं हैं जिनसे यह साबित हो सके कि डील में भ्रष्टाचार हुआ था. भारत ने भी कहा था कि इस डील में उसे नुकसान हुआ है. इटली की अदालत ने भारत के नुकसान होने के आरोप को भी दरकिनार कर दिया है. इस फैसले से भारत में सीबीआई का केस कमजोर हो सकता है. सीबीआई इस खरीद के सिलसिले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी समेत कई आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही है.

वोट मांगने गये बीजेपी प्रत्याशी को, जनता ने पहनायी जूतों की माला

आखिर शिवपाल सिंह यादव क्यों गये जेल….

भारत के मोबाइल बाजार पर है, इन 10 चीनी कंपनियों का राज…

 सीबीआई का कहना है कि मिलान कोर्ट में भारत एक सिविल पार्टी के तौर पर शामिल हुआ था.  मिलान कोर्ट के इस फैसले का भारत में चल रही उसकी जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा. सीबीआई का दावा है कि उसके पास इस केस में पर्याप्त सबूत हैं. इस मामले में एक बिचौलिए क्रिश्चन मिशेल ने  कहा है, ‘मैं शुरू से कह रहा था कि इस मामले में कोई राजनीतिक भ्रष्टाचार नहीं हुआ था. अब भारत सरकार को इस मामले में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.’

गुजरात- कांग्रेस ने युवा पाटीदार और हार्दिक के पसंदीदा को सौंपी नेता विपक्ष की कमान

सरकार और कॉलेजियम के बीच गतिरोध का खामियाजा, इतने हाईकोर्टों में नहीं हैं मुख्य न्यायाधीश ?

एडवोकेट मोतीलाल यादव की एक और जनहित याचिका पर बड़ा निर्णय, लाउडस्पीकरों पर लगा प्रतिबंध 

सोमवार को आए इटली की अदालत के फैसले में इस केस में आरोपी रहे मिशेल और हश्के समेत तीनों बिचौलियों को भी बरी कर दिया गया है. हालांकि भारत में ये दोनों आरोपी वांछित हैं. माना जा रहा है कि इसी केस के एक आरोपी और भारत की वायुसेना के पूर्व प्रमुख एसपी त्यागी इस फैसले का इस्तेमाल अपने हक में कर सकते हैं.

लालू यादव की सजा का सदमा बहन नहीं कर पाई बर्दाश्त ,हुई मौत

मुलायम सिंह के चुनाव लड़ने को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान…

जानिए क्यों अखिलेश यादव ने प्रदेश वासियों से ,की सतर्क रहने की अपील

इस केस में इतावली अभियोजकों के पास फिर से अपील करने का अधिकार है. हालांकि, अभी इटली के अधिकारियों की ओर से इस मामले में कुछ नहीं कहा गया है.अदालत ने फिनमैकनिका के पूर्व प्रमुख गिसेपी ओरसी को बरी कर दिया. उन पर इस डील में घूस देने के आरोप लगे थे. अगस्ता वेस्टलैंड के पूर्व प्रमुख ब्रूनो स्पैगनोलिनी को भी इस केस में बरी कर दिया गया है. दिसंबर 2016 में सुप्रीम कोर्ट ऑफ कसेशन ने फिर से सुनवाई का आदेश दिया था.

ईवीएम में गड़बड़ी पर अखिलेश यादव के साथ, एकबार और बैठक करेंगे, सभी विपक्षी दल

यूपी हज हाउस को भगवा रंगने पर उठे विरोध के बाद, योगी सरकार पलटी, रंग बदला 

जात को इकठ्ठा कर जमात बनाओ, सत्ता आपकी है-शरद यादव