Breaking News

यूपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, जानिए क्या है खास…..

लखनऊ, यूपी के नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी कर दिया है. भाजपा का संकल्प पत्र  बीजेपी मुख्यालय में सीएम योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना की उपस्थित में जारी हुआ. जिसमें स्वच्छता, यातायात प्रबंधन सहित रोजगार सृजन के वादे किए गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के द्वारा हम आम जनता के जीवन में सुधार लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी संकल्प पत्र के साथ उतरी थी और प्रचंड बहुमत की सरकार बनी थी. अब हम निकाय चुनाव में भी संकल्प पत्र के साथ उतर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम नगरीय जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे.

वहीं 18 हिस्सों में बांटे गए संकल्प पत्र में स्वच्छता, यातायात प्रबंधन और राष्ट्रवाद पर जोर दिया गया है. प्रमुख बाजारों में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट, सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क शौचालय, छुट्टा गोवंश के लिए कान्हा उपवन के तर्ज पर गौशाला, नगर निगमों में आईटी व्यवस्था के माध्यम से टैक्स कलेक्शन, बेहतर इंतज़ाम, श्रमिकों, युवाओं और पटरी व्यवसायियों के लिए इंतज़ाम शामिल हैं.


वहीं ट्रैफिक व्यवस्था पर भी संकल्प पत्र में जोर दिया गया है. यातायात नियोजन योजना, भूमिगत और बहुमंजिली पार्किंग, सिटी बस स्टैंडों का नवीनीकरण और विस्तार, सफाई के लिए कॉल सेंटर और मोबाइल एप, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की जीपीएस मॉनिटरिंग, शहरों में एसटीपी और नगरों में सीवर लाइन. खुले कचरा डिपो बंद कर उन पर वैकल्पिक इंतज़ाम करना भी शामिल हैं.