Breaking News

यूपी सरकार ने फेसबुक से खोले रोजगार के द्वार

 

facebook_101615075548लखनऊ, उत्तर प्रदेश के युवा और टेक सेवी मुख्यमंत्री ने अब बेरोजगारों को सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से रोजगार देने की नई योजना शुरू की है। इसी कड़ी मे, उत्तर प्रदेश का टेक्निकल एज्यूकेशन डिपार्टमेंट अब बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक का सहारा लेगा।

छात्रों को फेसबुक अकाउंट ‘कैंपस इंटरव्यू इंफार्मेशन कानपुर’ पर पंजीकरण करना होगा। प्राविधिक शिक्षा विभाग ने राजकीय पॉलिटेक्निक कानपुर को सेंटर फॉर प्लेसमेंट सेल के रूप में विकसित करने का फैसला किया है। पॉलिटेक्निक ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है। पॉलिटेक्निक छात्रों के प्रति कंपनियों के रुझान को देखते हुए प्रदेश सरकार प्लेसमेंट सेल गठित करने जा रही है।

पॉलिटेक्निक के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. एस.पी सोनी ने बताया कि फेसबुक खाता तैयार हो चुका है। इसके माध्यम से उत्तर प्रदेश के डिप्लोमाधारी छात्रों को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उत्तर प्रदेश का कोई भी पॉलिटेक्निक डिप्लोमाधारी रजिस्ट्रेशन कराकर साक्षात्कार में भाग ले सकता है।

पिछले दिनों आईआईटी में कैंपस साक्षात्कार के दौरान पहुंची कई नामी कंपनियों ने अब कम बजट और बेहतर श्रमबल की तलाश में पॉलिटेक्निक डिप्लोमाधारियों कप ओर रुख कर लिया है।  कंपनियां पॉलिटेक्निक डिप्लोमाधारी को प्राथमिकता दे रही हैं। कई नामचीन कंपनियों ने पॉलिटेक्निक के प्लेसमेंट शिविर में हिस्सा लिया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मौके को लपक लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *