Breaking News

राज्यसभा में उठा आत्महत्या करने को उकसाने वाले ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा, पाबंदी लगाने की मांग

 

नई दिल्ली,  राज्यसभा में  सोशल साइट्स पर छाये आत्महत्या करने को उकसाने वाले ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा उठा। सांसदों ने इस पर पाबंदी लगाने की मांग की है। राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद अमर शंकर शामले ने ब्लू व्हेल गेम का मुद्दा उठाते हुए कहा, ये गेम बहुत खतरनाक है। इस पर पाबंदी लगनी चाहिए।

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

 समाजवादी पार्टी से संजय सिंह ने सोशल वेबसाइट से खेल को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर उपलब्ध खेलों की वजह से बच्चे पढ़ने की बजाए खेल में व्यस्त रहते हैं जिसके हानिकारक परिणाम सामने आ रहे हैं। गौरतलब है कि मुंबई में 2 दिन पहले ही एक बच्चे ने इसी गेम से प्रभावित होकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या के पीछे ब्लू व्हेल गेम को वजह बताया जा रहा है।

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें

  यह खेल दुनियाभर में 250 के करीब बच्चों की जान ले चुका है। भारत में यह गेम हाल ही चर्चा में आया है, लेकिन रूस से लेकर अर्जेंटीना, ब्राजील, चिली, कोलंबिया, चीन, जॉर्जिया, इटली, केन्या, पराग्वे, पुर्तगाल, सऊदी अरब, स्पेन, अमेरिका, उरुग्वे जैसे देशों में कम उम्र के कई बच्चों ने इस चैलेंज की वजह से अपनी जान गंवाई है। लोग हैरत में हैं कि कोई ऑनलाइन गेम किसी के दिमाग पर इस तरह कब्जा कैसे कर सकता है कि खुदकुशी पर मजबूर कर दे।

यूपी मे 27 एआरटीओ के हुये तबादले, देखें पूरी सूची

योगी सरकार ने, 3 आईपीएस और 44 एडिशनल एसपी बदले

भारतीय राजनीति मे परिवारवाद क्यों ? कैसे ? और कितने हैं राजनैतिक परिवार?

अमित शाह का ”मिशन यादव”, बीजेपी कार्यकर्ता सोनू यादव के घर भोजन कर हुआ शुरू