Breaking News

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस का पहला अधिवेशन, तय होगी पार्टी की दिशा

नयी दिल्ली, कांग्रेस का महाधिवेशन आज औपचारिक रूप से शुरू हो जाएगा. सूत्रों ने बताया कि पार्टी चार प्रस्ताव पारित करेगी. इनमें राजनीतिक, आर्थिक, विदेशी मामलों तथा कृषि, बेरोजगारी एवं गरीबी उन्मूलन के विषय शामिल होंगे. पार्टी प्रत्येक क्षेत्र के बारे में अपना दृष्टिकोण रखेगी और वर्तमान परिदृश्य से उसकी तुलना की जाएगी. दो दिन के गहन विचार विमर्श सत्र में राजनीतिक स्थिति सहित दो प्रस्तावों को पहले दिन लिया जाएगा.

अखिलेश यादव के बाद मुलायम सिंह ने इनको दिया अब अपना आशीर्वाद…

समाजवादी पार्टी सरकार के खिलाफ करेंगे बड़ा आंदोलन….

कांग्रेस ने 30 सदस्यों वाली प्रदेश कमेटी घोषित की…

 महा अधिवेशन के लिए गठित विशेष समिति की बैठक के बाद संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में तय किया गया कि महा अधिवेशन के दौरान राजनीतिक स्थितिए आर्थिक स्थितिए विदेश नीति तथा खेतीबाड़ी पर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। इन प्रस्तावों पर बैठक में चर्चा के दौरान 70 वक्ताओं ने अपने सुझाव दिए और  गांधी ने इन सुझावों को प्रस्तावों में शामिल करने का निर्देश दिया।

इरफान खान ने किया अपनी बीमारी का खुलासा, इलाज के लिए जाएंगे विदेश

अखाड़ा परिषद ने जारी की फर्जी बाबाओं तीसरी लिस्ट

राहुल गांधी ने फिर कविता लिखकर सरकार पर किया वार….

 राजनीतिक स्थिति पर प्रस्ताव और खेतीबाड़ी से संंबंधित प्रस्ताव कल पारित किए जाएंगे। राजनीतिक प्रस्ताव लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पेश करेंगे जबकि खेतीबाड़ी संबंधी प्रस्ताव पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रस्तुत करेंगे। विदेश नीति और अर्थव्यवस्था से संबंधित प्रस्ताव महा अधिवेशन के आखिरी दिन पेश किए जाएंगे।

जानिए किसने किया सोशल मीडिया के मंच को गुलजार….

उपचुनाव में जीत पर किसने- किसने दी अखिलेश यादव को बधाई

अमित शाह के बेटे जयशाह का मानहानि मामला, पत्रकार को अंतरिम राहत

 प्रवक्ता ने महा अधिवेशन को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि इसमें पारित प्रस्ताव अगले पांच साल के लिए पार्टी की राजनीतिक दिशा तय करेंगे। इस अवधि के लिए ये एक तरह से पार्टी का दृष्टि पत्र होंगे। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था डावांडोल हो चुकी है और इसमे रचनात्मक सुधार लाने की पहल आर्थिक प्रस्ताव के जरिए की जाएगी।

आजम खान ने मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान….

आम आदमी पार्टी के इस कद्दावर नेता ने दिया इस्तीफा..

पूनम यादव बनी इसकी ब्रांड अंबेसडर

लालू प्रसाद यादव ने कांशीराम को अविलम्ब भारत रत्न देने की मांग की