Breaking News

रेप की कोशिश करती हैं ये मछली…..

नई दिल्ली,वैज्ञानिकों का कहना है कि मनुष्यों के बाद सबसे लंबी याद्दाश्त डॉल्फिन मछली की होती है. अभी तक माना जाता था कि मनुष्यों के बाद हाथी की याद्दाश्त सबसे लंबी होती है. लेकिन एक हालिया रिसर्च में इन कथाओं के एकदम उलट कुछ ऐसी जानकारियां सामने आई हैं, जिन्हें सुनकर कान खड़े हो जाएंगे.

अगर आपको नही मिला है ट्रेन टिकट तो न लें टेंशन,अब भी बुक कर सकते हैं कन्फर्म टिकट

1865 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ सोना….

डॉल्फिन को इंसानी दिगाम के काफी करीब बताया जाता है. ऐसी जानकारियां तो पहले से यदा-कदा सुनने में आती रही हैं कि डॉल्फिन की यादयाश्त जनवरों में सबसे ज्यादा होती है. जबकि टेलीफोन पर एक दूसरे से बात करने में सक्षम और और अपनों को पहचानने में सक्षम है. शीशा देखकर वो खुद को पहचान भी सकती है. लेकिन वो फीमेल डॉल्फिन से रेप या रेप की कोशिश भी करती है, अकेले ऐसा करने में सक्षम ना होने पर गैंग बनाकर रेप की कोशिश करती है, यह जानकारी अभी लोगों के सामने इस तरह से नहीं आई है.

पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने बदला अपना नाम…..

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

लेकिन हाल ही में एडम रदरफोर्ड ने एक किताब लिखी है, Humanimal: How Homo sapiens Became Nature’s Most Paradoxical Creature. इसमें उन्होंने जानवरों की हत्या और रेप की प्रवृति पर गहन अध्ययन किया है. इसके अनुसार, डॉल्फिन बेहद भयानक और ‌हिंसक होती हैं. यह गैंग बनाकर प्रहार करने और कई स्तर के गैंग बनाती हैं. मसलन ब्रीडिंग के सीजन में इनका मादा डाल्फिन के साथ बुरे बर्ताव या यूं कहें कि गैंगरेप के स्तर की घटनाओं को अंजाम देता है. इस प्रजाति के डॉल्फिन भारत से लगे सम्रुदों में भी पाए जाते हैं.

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

रिर्पोट के अनुसार ये एक रणनीति के तहत मादा डॉ‌ल्फिन को नर डाल्फिन संभोग के लिए पहले चरण में शरीर पर प्रहार करते हैं, उन्हें सुस्त करने लिए पूंछ से उनपर हमला करते हैं, उनके सिर पर कई बार हमला करते हैं. इसके बाद औसतन पांच या फिर छह डॉल्फिन मिलकर मादा डाल्फिन को एक ऐसी जगह पर ले जाते हैं जहां उसके साथ शारीरिक संबंध स्‍थापित कर पाएं. अगर कभी ऐसा होता है‌ कि ये पांच छह नर डॉल्फिन भी मादा को तैयार ना कर पाए तो ये तीसरे चरण का गैंग बनाते हैं.

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

तीसरे चरण के गैंग में कुल 14 के इर्द-गिर्द नर डाल्फिन होते हैं. लेकिन तब तक वे सभी डॉल्फिन काफी हिंसक हो चुके होते हैं. यह बेहद बेरहमी से मादा डाल्फिन के साथ संबंध बनाते हैं. इस मसले पर रिसर्च करने वाले एक शख्स ने कहा कि उन्होंने कभी आंखों के सामने ऐसा होते नहीं देखा. लेकिन नीरिक्षण के दौरान मिले सबूतों से इसकी पुष्टि होती है.