Breaking News

रोहित का 24वां शतक, सचिन और विराट को पीछे छोड़ा

मैनचेस्टर,  हिटमैन रोहित शर्मा (140) के जबरदस्त शतक और कप्तान विराट कोहली (77) तथा ओपनर लोकेश राहुल (57) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्वकप के वर्षा बाधित मुकाबले में रविवार को 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

भारतीय पारी में 46.4 ओवर के बाद बारिश आयी और करीब 50 मिनट तक खेल रुका रहा लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए।  रोहित ने जहां अपना 24वां शतक बनाया वहीं विराट ने एकदिवसीय क्रिकेट में 11 हजार रन पूरे कर लिए। विराट इसके साथ ही सबसे तेज 11 हजारी भी बन गए। रोहित ने राहुल के साथ ओपनिंग साझेदारी में 136 रन और विराट के साथ दूसरे विकेट की साझेदारी में 98 रन जोड़े। विराट ने पांड्या के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की।

32 वर्षीय रोहित ने 113 गेंदों पर 14 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 140 रन बनाए। उन्होंने राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की और भारत के विश्वकप इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय साझेदारी की है।  बाएं के हाथ के ओपनर शिखर धवन को चोटिल हो जाने के बाद राहुल को ओपनिंग में उतरने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए अपना पहला विश्वकप अर्धशतक बना डाला। राहुल ने 78 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए।