Breaking News

वनडे में भी अपना विजय रथ दौड़ाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

गुवाहाटी, टेस्ट सीरीज में एकतरफा अंदाज में 2.0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विश्व की दूसरे नंबर की भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को यहां होने वाले पहले वनडे में भी अपना विजय रथ दौड़ाने के इरादे से उतरेगी। भारत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एशिया कप का खिताब जीता था और वह उसी लय को वेस्ट इंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में भी बरकरार रखेगी। यह सीरीज भारत के पास विश्व कप के लिए अपने संयोजन आजमाने का एक और मौका है।

दूसरी तरफ वेस्ट इंडीज की टीम भी टेस्ट सीरीज की एकतरफा हार के बाद वापसी करना चाहेगी हालांकि उसके कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान ट्वंटी.20 लीग में खेलने के चलते राष्ट्रीय टीम से किनारा कर लिया है।आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ से विश्राम दिये जाने की अटकलें चल रही थीं। विराट को एशिया कप में आराम दिया गया था और रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली थी। लेकिन चयनकर्ताओं ने पहले दो वनडे के लिए घोषित टीम की कप्तानी विराट को ही सौंपी है जिनके पास इस सीरीज में 10 हजारी बनने का शानदार मौका है। विराट को 10 हजारी बनने के लिये मात्र 221 रन की जरूरत है।

वनडे टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत शामिल हैं लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी में उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज की तरह खेलना पड़ सकता है। इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए दो शीर्ष तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने के कारण टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया है जिन्होंने हैदराबाद में दूसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने थे।