Breaking News

संपादक की हत्या के आरोप में, महिला सहित दो लोग गिरफ्तार

ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक समाचार पत्रिका के संपादक की हत्या और उसका शव नष्ट करने के आरोप में 24 वर्षीय महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ‘इंडिया अनबाउंड’ के संपादक नित्यानंद पांडे का शव रविवार को भिवंडी के खरबू के खार्डी गांव में नाले के पास मिला था ।

पांडे 15 मार्च से ही गायब थे और उनके परिवारवालों ने काशीमीरा थाने में गुमशुदगी की एक शिकायत दर्ज करायी थी । ठाणे के पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौड़ ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि यह हत्या पिछले दो साल से पांडे द्वारा आरोपी महिला का कथित तौर पर किये जा रहे यौन उत्पीड़न का परिणाम था। राठौड़ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जांच के आधार पर हमने पांड की सहायक के तौर पर काम करने वाली अंकिरा मिश्रा और प्रिंटिंग प्रेस चलाने वाले उमा शंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया। इसी प्रिटिंग प्रेस में पांडे की पत्रिका प्रकाशित होती थी। ’’

पुलिस ने बताया कि अंकिरा तीन साल से पांडे के साथ काम कर रही थी और उसने कहा कि वह दो साल से यौन उत्पीड़न का सामना कर रही थीं । इसके बाद ही उसने उमा शंकर के साथ मिलकर उसे खत्म करने की साजिश रची । उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत मिटाने) के तहत मामला दर्ज किया गया ।