Breaking News

समाजवादी पार्टी सांसद ने सोशल डिस्टेसिंग को लेकर चीन और अमेरिका का दिया हवाला

मुरादाबाद , समाजवादी पार्टी सांसद ने सोशल डिस्टेसिंग को लेकर चीन और अमेरिका का हवाला दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी सांसद और चिकित्सक डा. एस टी हसन की नजर में सोशल डिस्टेसिंग का कोई मायने नहीं है।
पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन समारोह में शिरकत कर रहे डा हसन ने कोरोना महामारी में बरती जाने वाली सोशल डिस्टेंसिंग की चर्चा करते हुये पत्रकारों से कहा कि सोशल डिस्टेनसिंग कोई मायने नही रखती है। हाल ही में अमेरिका और चीन ने रिसर्च करने के बाद कह दिया है, कि कोरोना महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी नही है, और अगर प्रेक्टिकली देखे तो ये संभव भी नही है।
दरअसल सपा सांसद डॉ एसटी हसन मुरादाबाद के सपा कार्यालय पहुँचे हुए थे, जहाँ पर सपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाने का कर्यक्रम चल रहा था, इसमें सपा के कई विधायक सहित काफी तादाद में कार्यकर्ता पहले से ही मौजूद थे। केक सेरेमनी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तो छोड़िए सपा सांसद और विधायकों ने मास्क तक ठीक से नही लगाए हुए थे, एक दूसरे के ऊपर गिरे जा रहे थे।
इस बारे मे जब सपा सांसद से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव हम सब के पायनियर है, क्योकि देश के जो हालात चल रहे है, उसमे समाजवाद खत्म हो गया है लेकिन देश के अंदरूनी और बाह्य हालातों को देखते हुए अखिलेश यादव ही एक उम्मीद के रूप में उभरे हैं। जहां तक इस मौके पर सोशल डिस्टैसिंग का सवाल है तो यह अपने नेता के प्रति समर्पित कार्यकर्ताओं का जोश है, ऐसे में सोशल डिस्टैसिंग बेमानी हो जाती है।
उन्होंने चीन और अमेरिका का हवाला देकर समझाया कि वह अपनी रिसर्च में स्पष्ट कर चुके हैं कि कोविड-19,जैसी बीमारी में सोशल डिस्टैसिंग की कहीं कोई भूमिका ही नहीं है।लिहाजा ऐसे कार्यक्रमों में मास्क को छोडकर सोशल डिस्टैसिंग व्यवहारिक रूप से लागू नहीं होती है।