Breaking News

सिद्धांत ने 110 मीटर बाधा दौड़ में खुद का रिकॉर्ड तोड़ा

 

गुंटूर,  सिद्धांत थिंगालया ने 57वीं राष्ट्रीय अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में आज यहां पुरूषों की 110 मीटर बाधा दौड़ 13.76 सेकेंड में पूरी करके नया मीट रिकार्ड बनाया। तमिलनाडु के सुरेश  दूसरे और पश्चिम बंगाल के देर्वाजन मुरूम  तीसरे स्थान पर रहे। इस 4 दिवसीय प्रतियोगिता की समाप्ति पर ओवरआल टीम रैंकिंग में केरल कुल 159 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। तमिलनाडु ने 110 अंक के साथ दूसरा और हरियाणा ने 101 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

इस बीच अजय कुमार सरोज ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए पुरूषों की 1500 मीटर दौड़ 3 मिनट 45.88 सेकेंड में पूरी करके सोने का तमगा जीता। उत्तर प्रदेश के इस 20 वर्षीय धावक ने एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर रखा है। केरल के जिनसन जानसन 1500 मीटर में दूसरे जबकि हरियाणा के मनजीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं की 1500 मीटर दौड़ पश्चिम बंगाल की लिली दास ने जीती। उन्होंने 4 मिनट 28 सेकेंड में यह दूरी पूरी की। इस युवा धाविका ने इससे पहले 800 मीटर में भी स्वर्ण पदक जीता था।

केरल की पी यू चित्रा ने दूसरा और उत्तर प्रदेश की प्रमिला यादव ने तीसरा स्थान हासिल किया। उत्तराखंड के प्रदीप सिंह चौधरी ने पुरूषों की 10,000 मीटर दौड़ 30 मिनट 19.36 सेकेंड में पूरी करके पहला स्थान हासिल किया। महाराष्ट्र के रंजीत कुमार पटेल ने रजत और कालिदास हिरावे ने कांस्य पदक जीता। हरियाणा के अरपिंदर सिंह ने पुरूषों की तिर्कूद में सोने का तमगा हासिल किया। केरल की अनु आर को चैंपियनशिप की सर्वश्रेष्ठ महिला एथलीट और दविंदर सिंह कांग को सर्वश्रेष्ठ पुरूष एथलीट घोषित किया गया।