Breaking News

सैयद मोदी बैडमिंटन चैंपियनशिप: साइना, समीर और कश्यप क्वार्टर फाइनल में

लखनऊ,  दूसरी वरीय सायना नेहवाल ने डेढ़ लाख डालर ईनामी राशि वाली सैयद मोदी बैंडमिंटन चैंपियनशिप में  हमवतन नवोदित अमोलिका सिंह सिसौदिया को धराशायी कर महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी जबकि पुरूष एकल में परुपल्ली कश्यपए बी साई प्रणीत और पिछले चैंपियन समीर वर्मा ने अपने अपने मुकाबले जीतकर अंतिम आठ में स्थान पक्का किया।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में मुख्य ड्रा के मुकाबलाें के दूसरे दिन कोर्ट नम्बर दो पर सायना ने एकतरफा मुकाबले में अमोलिका सिंह को 21.14ए 21.9 से पराजित कर प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता दिखाया। घरेलू स्टेडियम में अमोलिका ने पहले गेम में सायना को कुछ देर संघर्ष की स्थिति में रखा लेकिन उन्हें ओलपिंक पदक विजेता ने अगली बार कुछ और तैयारी के साथ कोर्ट में आने को सबक दिया। पहला गेम 14 मिनट में निपटाने के बाद दूसरे गेम को भी खत्म करने में सायना ने मात्र 11 मिनट का समय लिया।

उधर तीसरे कोर्ट में इंडोनेशिया के फरमन अब्दुल के खिलाफ पहला गेम 9.21 से गंवाने के बाद कश्यप ने दूसरे गेम में संघर्षपूर्ण वापसी करते हुये 23 मिनटों में प्रतिद्वंद्वी को 22.20 से धूल चटाई। तीसरे और आखिरी गेम में कश्यप ने आक्रामकता का परिचय देते हुये फरमैन को 21.8 से फुर्र करते हुये जीत की इबारत लिख दी।