Breaking News

हड़ताल एवं हिंसक प्रदर्शन जारी रहने से, जम्मू कश्मीर केवल पीछे जायेगा- राज्यपाल वोहरा

VOHRAजम्म, राज्य में समस्याएं सुलझाने के लिए अपनाये जाने वाले टकराव वाले रूख के प्रति जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने  आगाह किया है क्योंकि इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। वहीं वोहरा ने घाटी में अशांति के बावजूद विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए युवाओं की प्रशंसा भी की।

वोहरा ने  कहा कि पिछले कई वर्षों से मैं  समस्याओं को सुलझाने के लिए अपनाये जाने वाले टकराव वाले रूख के गंभीर परिणामों के प्रति आगाह करता रहा हूं। राज्यपाल वोहरा ने यह बात यहां आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में तिरंगा फहराने के बाद कही। उन्होंने कहा, मैं एक बार फिर राज्य में सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक एवं अन्य संगठनों के नेताओं से अपील करता हूं कि गत महीनों के दौरान होने वाले घटनाक्रमों पर गंभीरता से विचार करें और स्वीकार करें कि बार बार होने वाले आंदोलनों से हमारे लोगों विशेष तौर पर घाटी में रहने वालों के लिए विभिन्न प्रतिकूल परिणाम सामने आये हैं।

उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि समाज के विभिन्न आंदोलनों के नेता और उनका अनुसरण करने वाले सभी यह स्वीकार करें कि हड़ताल एवं हिंसक प्रदर्शन जारी रहने का राज्य एवं उसके लोगों के और पीछे होने के अलावा अन्य कोई परिणाम नहीं सामने आएगा। उन्होंने कहा, जैसा कि हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि विभिन्न बाधाओं एवं रूकावटों के बावजूद हमारे युवाओं ने लगभग सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वोहरा ने यहां मौलाना आजाद स्टेडियम में राष्ट्रीय तिरंगा फहराया और प्रभावशाली परेड की सलामी ली। वोहरा ने कहा कि यह बहुत ही गर्व का विषय है कि हमारे युवाओं ने राष्ट्रीय, एशियाई, राष्ट्रमंडल, विश्व चैंपियनशिप में विभिन्न खेलों में पदक जीते। दंगल फिल्म में अभिनय कर चुकी जायरा वसीम की प्रशंसा करते हुए वोहरा ने कहा कि हाल में घाटी की एक किशोरी ने फिल्म जगत में शानदार शुरूआत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *