Breaking News

1 रुपए में यहां से खरीद सकते हैं सोना…

नई दिल्ली, भारत में सोना खरीदने और पहनने का जुनून आज भी कायम है, लेकिन हर कोई एक साथ लाखों रुपये नहीं जुटा पाता है. अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना शुभ माना जाता है. लोगों का यह भी मानना है कि इससे संपन्नता  आती है.

सस्ते में ऐसे खरीदें रसोई गैस सिलेंडर…

हालांकि पैसे की कमी के कारण बड़ी संख्‍या में लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं. लेकिन मौजूदा दौर में एक रुपये में सोना खरीदने की स्कीम में लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है. ऑनलाइन कंपनियां इस स्कीम के जरिए ग्राहकों खासकर युवाओं को आकर्षित कर रही हैं. इससे ऐसे वक्त सोने की मांग बढ़ाने में मदद मिली है, जब कई कारणों से इसकी बिक्री में सुस्ती के संकेत हैं. आइए इस स्कीम की खास बातें जानते हैं.

खूब वायरल हो रहा लुटेरे बंदर का ये वीडियो…

ई वॉलेट पेटीएम ने पेटीएम गोल्ड सर्विस भी शुरू की है. इस प्लेटफॉर्म से आप महज 1 रुपए में भी सोना खरीद सकते हैं. यहां आप 1 रुपए से लेकर डेढ़ लाख रुपये तक एक बार में सोना खरीद सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर बिकने वाला सोना 24 कैरेट 999.9 शुद्धता वाला है. यहां आपकी तरफ से खरीदे गए सोने को एक सुरक्षित लॉकर में रखा जाता है. आप जब चाहें इस सोने की होम डिलीवरी ले सकते हैं.

इस मंदिर में पूजा करने से भगवान का आशीर्वाद नहीं श्राप मिलता है…

पेटीएम गोल्ड से सोना खरीदने के लिए आपको पेटीएम ऐप पर गोल्ड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. यहां आप सोना खरीद सकते हैं. आपका सोना एमएटीसी-पीएमपी के लॉकर में सुरक्षित रहेगा. खरीदने के साथ ही आप यहां सोना बेच भी सकते हैं.

बीजेपी का ‘नमो अगेन’ सॉन्ग सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल….

पेटीएम गोल्‍ड की शुद्धता की 100 फीसदी गारंटी होती है और एक ग्राम होते ही आपके गोल्‍ड की डिलिवरी आपके आदेश पर हो जाएगी. डिलिवरी 1, 2, 5, 10, 20 ग्राम के सिक्‍कों में होती है. इसके साथ ही पेटीएम अपने प्‍लेटफॉर्म से डिजिटल ट्रांजैक्‍शन करने पर कैशबैक के रूप में डिजिटल गोल्‍ड लेने का विकल्‍प भी आपको देता है.

सरकार ने उठाया बड़ा कदम, बुर्का-नकाब समेत चेहरा ढकने पर लगाई रोक

पेटीएम गोल्‍ड के अलावा बुलियन इंडिया के जरिए भी आप सोना खरीद सकते हैं, हालांकि यह कम से कम 300 रुपये का होना चाहिए. फिनकर्व बुलियन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की सब्सिडियरी कंपनी- बुलियन इंडिया भी एमएमटीसी-पीएएमपी की तरह आपके सोने को सुरक्षित लॉकर में रखती है. यह बीमित भी होता है. यहां भी वॉलेट में जमा हो रहे सोने की आप जब चाहें, होम डिलीवरी ले सकते हैं.

शराब पीने वालो को लगा बड़ा झटका,अब नहीं पी सकेंगे शराब

अगर आप फिजिकल गोल्‍ड नहीं लेना चाहते हैं तो गोल्‍ड ईटीएफ में निवेश कर सकते हैं. गोल्‍ड ईटीएफ पेपर और इलेक्ट्रॉनिक दोनों तरह से संभव है. गोल्‍ड ईटीएफ में निवेश पर आपको टैक्‍स छूट का फायदा भी मिलता है. इसे आप डीमैट और ब्रॉकर दोनों के जरिए ले सकते हैं.

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…