Breaking News

2.0 की जबरदस्त कमाई जारी, बने नए रिकॉर्ड

मुंबई , दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की जोड़ी वाली फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर अभी तक 620 करोड़ की कमाई कर ली है। एस शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 देश में 29 नवंबर को रिलीज़ हुई थी। फिल्म को देशभर में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया है।

फिल्म में रजनीकांतए अक्षय कुमार और एमी जैक्शन ने मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म ने विदेशों से की गयी कमाई को मिलाकर अब तक 620 करोड़ की कमाई कर ली है और फिल्म पद्मावत को पीछे छोड़ दिया हैए जिसने 560 करोड़ का सकल कलेक्शन किया था। फिल्म 2ण्0 ने कमाई के मामले में अभी तक भारत में 485 करोड़ रुपये कमाये हैंए जबकि 135 करोड़ विदेश से कमाये हैं।

घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 2ण्0 के हिंदीए तमिल और तेलुगु संस्करणों का अब तक का नेट कलेक्शन 365 करोड़ हो चुका है और नंबर वन इंडियन फ़िल्म बन चुकी है। इससे पहले यह ख़िताब रणबीर कपूर की फ़िल्म श्संजूश् के नाम थाए जिसने 341 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। करीब 600 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह फिल्म देश की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। साथ ही यह तकनीकी रूप से भी अब तक की सबसे एडवांस फिल्म भी है। भारतीय सिनेमा द्वारा बनाई गई यह पहली फिल्म है जिसे 3डी में शूट किया गया है। अब तक फिल्मों को पहले शूट किया जाता था और बाद में इन्हें 3डी में कनवर्ट किया जाता था।

फिल्म में अक्षय कुमार ने पक्षीराजन नाम के ऐसे पक्षी विशेषज्ञ की भूमिका निभायी हैए जो मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण की वजह से पक्षियों पर मंडरा रहे ख़तरे से चिंतित है। एक हादसे में उसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं और वो मोबाइल फोन के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। इस जंग में उसे रोकने के लिए लौटता है सुपर रोबोट चिट्टी। फ़िल्म में रजनीकांत डबल रोल में हैं। कम्प्यूटर जीनियस डॉण् वशीगरन के अलावा उन्होंने चिट्टी का भी किरदार निभाया है। वहीं एमी जैक्सन फ़िल्म में मानवीय रोबोट के रोल में हैं। फ़िल्म को क्रिटिक्स की मिली.जुली प्रतिक्रिया मिली है।