Breaking News

बिहार में 217 पॉजिटिव, पांच संक्रमित की मौत

पटना, बिहार में पिछले चौबीस घंटे में पचपन महिला समेत 217 लोगों के पॉजिटिव होने से राज्य में कोरोना संक्रमण का शिकार हुए लोगों की संख्या बढ़कर 10205 हो गई वहीं पांच संक्रमितों ने जान गंवाई जबकि 267 व्यक्ति ने महामारी को मात दे दी।

स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार रात जारी जांच रिपोर्ट के हवाले से बताया कि सीवान में 19, सुपौल में 14, पटना में 11, भागलपुर, नालंदा और सहरसा में आठ-आठ, बेगूसराय में सात, किशनगंज और मधुबनी में पांच-पांच, गोपालगंज, नवादा, पूर्णिया और समस्तीपुर में चार-चार, अररिया, बांका, भोजपुर, मुंगेर और रोहतास में तीन-तीन, गया, जमुई और लखीसराय में दो-दो तथा दरभंगा, पूर्वी चंपारण, खगड़िया और मुजफ्फरपुर में एक-एक समेत 129 लोगों पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 33 महिला शामिल हैं।

इससे पूर्व जारी मंगलवार देर रात की रिपोर्ट के आधार पर बताया गया कि पटना जिले में 12, मधुबनी में 11, पश्चिम चंपारण में नौ, कटिहार में आठ, कैमूर में पांच, दरभंगा, जमुई और मधेपुरा में चार-चार, भागलपुर, गया और सहरसा में तीन-तीन, औरंगाबाद, बांका, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, नवादा, शेखपुरा और सीतमाढ़ी में दो-दो तथा भोजपुर, गोपालगंज, लखीसराय, मुंगेर, रोहतास, सारण, शिवहर और सुपौल में एक-एक समेत 88 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई, जिनमें 22 महिला शामिल हैं। इस तरह बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान 217 नए संक्रमित मिलने से राज्य में कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 10205 हो गई है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 267 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। इस तरह अब तक 7811 लोग कोविड-19 संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। बिहार में संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 77.52 है वहीं राष्ट्रीय औसत 59.43 प्रतिशत है।