Breaking News

पुलिस और प्रदर्शनकारियों की झपड़ में 50 लोग घायल

बेरुत, लेबनान की राजधानी बेरुत में नयी सरकार के विरोध में संसद भवन के पास पुलिस के साथ झड़प में 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गये है। लेबनान के रेड क्रास ने यह जानकारी दी।लेबनान के रेड क्रॉस ने एक बयान में कहा, “ 12घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, 40 लोगों को घटनास्थल पर चिकित्सा सहायता मुहैया करायी गयी।

घायलों की सूची में प्रदर्शकारी और सुरक्षा अधिकारी भी है।”उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों पर पत्थर, पटाखे और पेट्रोल बम फेंक रहे प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिये पुलिस ने पानी की बौछार और आंसू का इस्तेमाल किया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने संसद भवन के पास की सड़क को नियंत्रण में ले लिया। लेकिन शहीद इक्वायर के पास फिर से झड़प हुयी।राष्ट्रपति हसन एआब ने मंगलवार को प्रधानमंत्री हसन डायब के नये मंत्रिमंडल के गठन के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए।

लेबनान की नयी सरकार में पांच महिलाओं सहित 20 मंत्री बनाये गये हैं। देश में पहली बार किसी महिला को रक्षा मंत्री बनाया गया हैं।उल्लेखनीय है कि 17 अक्टूबर से हो रहे प्रदर्शन के बाद साद हरीरी की सरकार ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बावजूद लोग आर्थिक और वित्तीय संकट में सुधारों की मांग को लेकर सड़कों पर बने हुये है। डायब सरकार के मंत्रिमंडल के खिलाफ विरोध करने वालों का मानना ​​है कि वह संकट दूर करने में असमर्थ है।