Breaking News

यूपी मे आज 500 किसानों को किया जायेगा सम्मानित

गोरखपुर,यूपी मे आज 500 किसानों को सम्मानित किया जायेगा। लिंक एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन देने वाले गोरखपुर सहित चार जिलों के 500 किसानों को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में स्थानीय गीडा में 18 जनवरी को सम्मानित किया जायेगा।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण गीडा में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने वाले सर्वाधिक 170 किसान गोरखपुर के जिले के हैं। इसके बाद 140.140 किसान अंबेडकरनगर और आजमगढ़ के हैं। उन्होंने बताया कि संतकबीर नगर जिले के भी 40 किसानों को सम्मानित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। प्रतिकूल मौसम के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल में बनाये जा रहे पांडाल को वाटर प्रूफ बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले किसानों के लिए एसी बस की व्यवस्था की है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण ण्ण्यूपीडाण् और गीडा के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम के बाद लिंक एक्सप्रेस के कार्य में तेजी आने की उम्मीद है। गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोडने वाली लिंक एक्सप्रेस वे के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य 90 फीसदी हो गया है।